Hindi Newsबिजनेस न्यूज़JP Morgan bullish on this cheapest biggest Indian stock lic - Business News India

जेपी मॉर्गन इस 'सबसे सस्ते सबसे बड़े' भारतीय स्टॉक को लेकर बुलिश

LIC Share Price: भारत की सबसे बड़ी जीवन बीमा कंपनी LIC के शेयर IPO के बाद से 31% नीचे हैं और जेपी मॉर्गन के विश्लेषकों का मानना ​​है कि बाजार नए सूचीबद्ध स्टॉक का गलत मूल्य निर्धारण कर रहे हैं।

Drigraj लाइव मिंट, नई दिल्लीMon, 20 June 2022 05:05 AM
share Share
पर्सनल लोन

भारत की सबसे बड़ी जीवन बीमा कंपनी LIC के शेयर IPO के बाद से 31% नीचे हैं और जेपी मॉर्गन के विश्लेषकों का मानना ​​है कि बाजार नए सूचीबद्ध स्टॉक का गलत मूल्य निर्धारण कर रहे हैं। उनका मानना ​​है कि बाजार एलआईसी को इक्विटी मार्केट प्रॉक्सी के रूप में देखता है और बाजारों में हालिया कमजोरी खत्म हो गई है।


नोट में कहा गया है," एलआईसी का नया व्यवसाय मूल्य उसकी लागू नीतियों का केवल 1% है। इसलिए, पुरानी नीतियों के 99% मूल्य के साथ, हम 0.75x ईवी को अनावश्यक रूप से कठोर मानते हैं। वास्तव में एलआईसी ने हाल ही में विकास को गति दी है और हम FY22-24 में 6% ईवी ग्रोथ का अनुमान लगाते हैं।" 

वैश्विक ब्रोकरेज ने एलआईसी के शेयरों पर ओवर वेट रेटिंग के साथ कवरेज शुरू किया है, जो  ₹840 के टारगेट प्राइस (मार्च 2023) के साथ अपने आकर्षक मूल्यांकन को देखते हुए है। "यह हमारे बीमा कवरेज में 0.75x FY23E EV पर सबसे सस्ता स्टॉक है। निजी क्षेत्र के बीमाकर्ता 2 से 3 गुना प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं, लेकिन तेजी से बढ़ रहे हैं। एलआईसी ने कहा कि एलआईसी का रियायती मूल्यांकन और सरल उत्पाद संरचना मूल्यांकन को नजरअंदाज करने के लिए बहुत सस्ता है।

सितंबर 2021 तक पहली ईवी रिपोर्ट सरप्लस डिस्ट्रीब्यूशन रेगुलेशन में बदलाव के बाद उच्च लाभ संचय के कारण आधार पर 5 गुना ऊपर थी। जेपी मॉर्गन के विचार में एलआईसी को ईवी में निरंतरता दिखाने की आवश्यकता होगी, जो इस्तेमाल की गई धारणाओं पर सटीकता का संकेत देगा। 

 ब्रोकरेज ने कहा, “हम बाजार में गिरावट के लिए ईवी को कम समायोजित करने और उचित मूल्य पर अतिरिक्त 15% छूट से निपटने के लिए मूल्य आकर्षक पाते हैं। हम रीरेटिंग ड्राइवर के रूप में निरंतरता के माध्यम से निवेशकों के विश्वास का निर्माण देखते हैं।" हालांकि जेपीएम के अनुसार, सरकार द्वारा लगातार हिस्सेदारी में कमी, उत्पादों या परिसंपत्ति आवंटन के माध्यम से राष्ट्रीय सेवा, निवेश राइट-ऑफ, प्रीमियम में गिरावट प्रमुख जोखिम हैं।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें