Hindi Newsबिजनेस न्यूज़Indigo q1 result 2023 announced net profit crossed rs 3000 stock may surge

एयरलाइन कंपनियों के लिए नजीर है ये कंपनी, Q1 रिजल्ट देख निवेशक खुश, शेयर भर सकते हैं उड़ान

देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो (Indigo) का संचालन करने वाली कंपनी इंटरग्लोब एविएशन का चालू वित्त वर्ष 2023-24 की पहली (अप्रैल-जून) तिमाही में शुद्ध लाभ (Indigo Net Profit) 3,090.6 करोड़ रुपये रहा है।

Tarun Singh न्यूज एजेंसी, नई दिल्लीWed, 2 Aug 2023 11:57 AM
share Share
पर्सनल लोन

देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो (Indigo) का संचालन करने वाली कंपनी इंटरग्लोब एविएशन का चालू वित्त वर्ष 2023-24 की पहली (अप्रैल-जून) तिमाही में शुद्ध लाभ (Indigo Net Profit) 3,090.6 करोड़ रुपये रहा है। कंपनी के तिमाही नतीजे बाजार बंद होने के बाद आए हैं। ऐसे जून तिमाही में इंडिगो के शानदार प्रदर्शन का असर कल यानी गुरुवार को देखने को मिल सकता है। बता दें, पिछले एक साल के दौरान इंडिगो के शेयरों की कीमतों में 30 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। 

एयरलाइन की ओर से जारी बयान के अनुसार, कंपनी का यह किसी भी तिमाही का सबसे ऊंचा मुनाफा है, जो '' हमारे मजबूत परिचालन प्रदर्शन, रणनीति के बेहतर क्रियान्वयन के साथ अनुकूल बाजार स्थितियों को दर्शाता है।'' कंपनी को पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 1,064.3 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था।

कंपनी का राजस्व चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में 17,160.9 करोड़ रुपये रहा, जो उसका किसी भी तिमाही में अभी तक का सबसे अधिक राजस्व है। इंडिगो के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) पीटर एल्बर्स ने कहा कि मजबूत परिचालन प्रदर्शन के जरिये इस तिमाही में यात्रियों की संख्या सबसे अधिक रही। इससे समीक्षाधीन अवधि में हमें किसी भी तिमाही की तुलना में सबसे अधिक मुनाफा हुआ है।

कंपनी ने हाल ही में 500 विमानों का एक नया ऑर्डर दिया था। इस तरह कंपनी ने करीब 1,000 विमानों का ऑर्डर दे दिया है। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें