Hindi Newsबिजनेस न्यूज़IndiGo Airlines promoter gangwal family may sell his stake reports

कंपनी के ‘मालिक’ बेचने जा रहे हैं शेयर! क्या शेयरों की ‘उड़ान’ पर पड़ेगा असर?

देश में सबसे सस्ती एयरलाइन कंपनियों में से एक इंडिगो (IndiGo Airlines) के प्रमोटर्स गंगवाल फैमिली (Gangwal family) कंपनी में अपनी हिस्सेदारी घटाने जा रही है। ये बात एक रिपोर्ट में सामने आई है।

Tarun Singh लाइव मिंट, नई दिल्लीTue, 15 Aug 2023 02:12 PM
share Share
पर्सनल लोन

देश में सबसे सस्ती एयरलाइन कंपनियों में से एक इंडिगो (IndiGo Airlines) के प्रमोटर्स गंगवाल फैमिली (Gangwal family) कंपनी में अपनी हिस्सेदारी घटाने जा रहे हैं। ये बात इकोनॉमिक्स टाइम्स की एक रिपोर्ट में सामने आई है। रिपोर्ट्स के अनुसार गंगवाल फैमिली 3730 करोड़ रुपये की कीमत के शेयर बेचने वाले हैं। परिवार करीब 1.56 करोड़ शेयर बेचने जा रहा है। 

5.8 प्रतिशत के डिस्काउंट पर बेची जा रही हिस्सेदारी! 

ईटी की रिपोर्ट में कहा गया है कि गंगवाल फैमिली 2,400 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से बल्क डील करगी। इडिंगा के एक शेयर की कीमत जो सोमवार को थी उस मुकाबले यह 5.8 प्रतिशत डिस्काउंट पर है। इस डील के लिए परिवार ने मॉर्गन स्टेनले, जेपी मॉर्गन और गोल्डमैन स्चै है। बता दें, जून 2022 में गंगवाल फैमिली की कंपनी में कुल हिस्सेदारी 36.66 प्रतिशत थी। राकेश गोयल लगातार अपनी हिस्सेदारी घटा रहे हैं। 

इंडिगो में गंगवाल फैमिली की 29% हिस्सेदारी 

जून 2023 की शेयर होल्डिंग के अनुसार कंपनी में गंगवाल फैमिली के पास 29,218 करोड़ रुपये के कीमत के शेयर हैं। उनकी इंडिगो में कुल हिस्सेदारी 29.72 प्रतिशत की है। बीएसई के डाटा के अनुसार कंपनी में प्रमोटर्स की हिस्सेदारी 67.77 प्रतिशत की है। बता दें, इंडिगो का मार्केट कैप 98,313 करोड़ रुपये का है। 

राकेश गोयल ने इसी साल फरवरी में कंपनी के बोर्ड से इस्तीफा दे दिया था। तब उन्होंने बताया था कि वो कंपनी में अपना हिस्सा अगले 5 साल में बेच देंगे। 

इंडिगो की शानदार ‘उड़ान’ जारी 

इंडिगो की तरफ से 2 अगस्त को तिमाही नतीजों का ऐलान किया गया है। चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट 3090 करोड़ रुपये रहा है। जोकि अबतक का सबसे अधिक प्रॉफिट है। बता दें, पिछले साल इसी तिमाही में इंडिगो को 1064.20 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था। वहीं, मार्च तिमाही की तुलना में इंडिगो के प्रॉफिट में 236 प्रतिशत का इजाफा देखने को मिला। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें