Hindi Newsबिजनेस न्यूज़Dhanteras gold silver price begins positive note jewellers expect footfalls to increase upto diwali - Business News India

धनतेरस पर खूब हो रही सोना-चांदी की खरीदारी, सस्ती कीमत की वजह से बढ़ी है डिमांड!

इस साल धनतेरस वीकेंड में मनाया जा रहा है, हम उम्मीद करते हैं कि बाजार में गतिविधि बढ़ेगी। उन्होंने बताया कि पिछले तीन-चार दिनों से उपभोक्ता धारणा अच्छी रही है और बिक्री की गति सकारात्मक रही है।

Deepak Kumar एजेंसी, नई दिल्लीSat, 22 Oct 2022 02:52 PM
share Share
पर्सनल लोन

वीकेंड के दो दिनों में मनाए जा रहे धनतेरस के पर्व की शनिवार को अच्छी शुरुआत हुई है। अखिल भारतीय रत्न एवं आभूषण घरेलू परिषद के अध्यक्ष आशीष पेठे के मुताबिक दिन की शुरुआत से ही लोगों की भीड़ उमड़ रही है। इस साल धनतेरस वीकेंड में मनाया जा रहा है, हम उम्मीद करते हैं कि बाजार में गतिविधि बढ़ेगी। उन्होंने बताया कि पिछले तीन-चार दिनों से उपभोक्ता धारणा अच्छी रही है और बिक्री की गति सकारात्मक रही है। उन्होंने कहा कि उद्योग को दो दिन में अच्छे कारोबार की उम्मीद है।
    
पीएनजी ज्वैलर्स के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक सौरभ गाडगिल ने कहा कि महाराष्ट्र में सुबह से ही लोगों की संख्या काफी अच्छी रही। लोग या तो अपने पहले से बुक किए गए आभूषण लेने या सोने और चांदी के सिक्के खरीदने के लिए आए। उन्होंने कहा कि कुल मिलाकर हमें इस सप्ताह के अंत में अच्छे धनतेरस की उम्मीद है क्योंकि 47,000 रुपये प्रति 10 ग्राम सोने की कीमत भी मांग को समर्थन दे रही है।

उत्तर प्रदेश स्थित ऐशप्रा जेम्स एंड ज्वेल्स के निदेशक वैभव सराफ ने कहा कि दो साल बाद इस बार अच्छे धनतेरस की उम्मीद है। ऑल इंडिया जेम एंड ज्वैलरी डोमेस्टिक काउंसिल के उपाध्यक्ष सैयम मेहरा ने कहा कि मुंबई के जावेरी बाजार में लोगों की भीड़ देखने को मिल रही है और रविवार को इसमें और तेजी आएगी।

सेनको गोल्ड एंड डायमंड्स के प्रबंध निदेशक और सीईओ सुवनकर सेन ने कहा कि शुक्रवार से बाजार में काफी सकारात्मकता का माहौल बना है। उन्होंने कहा, चूंकि इस साल धनतेरस सप्ताहांत पर पड़ रहा लिहाजा हमें इसके काफी अच्छा रहने की उम्मीद है। बता दें कि दिवाली से पहले दिन धनतेरस को सोना और चांदी खरीदने के लिए एक शुभ दिन माना जाता है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें