Hindi Newsबिजनेस न्यूज़DDA and Yamuna authority launches housing scheme check how to apply and other details

खुशखबरी: नए साल में दिल्ली में अपना घर लेने का सपना होगा साकार, आज से करें आवेदन, 18,335 फ्लैट्स का है ऑफर

DDA Housing Scheme- अगर आप नए साल पर अपना घर खरीदने की सोच रहे हैं और आप मिड-सेगमेंट के फ्लैट की तलाश में हैं, तो आपके लिए अच्छी खबर है.आप नए साल पर जेवर हवाई अड्डे के पास प्लॉट या फिर देश की राजधानी...

Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 23 Dec 2021 10:52 AM
share Share
पर्सनल लोन

DDA Housing Scheme- अगर आप नए साल पर अपना घर खरीदने की सोच रहे हैं और आप मिड-सेगमेंट के फ्लैट की तलाश में हैं, तो आपके लिए अच्छी खबर है.आप नए साल पर जेवर हवाई अड्डे के पास प्लॉट या फिर देश की राजधानी दिल्ली में फ्लैट्स खरीद सकते हैं. जी हां! यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (YEIDA) और दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) 18,335 फ्लैट्स और 416 प्लॉट्स के साथ एक नई आवास योजना लेकर आए हैं। इच्छुक घर खरीदार इसके लिए आज यानी 23 दिसंबर से आवेदन कर सकते हैं. 

जानें फ्लैट्स लोकेशन और कीमत?
DDA के मुताबिक, ये फ्लैट्स सभी कैटगरी एचआइजी, एमआइजी, एलआइजी एवं इब्ल्यूएस में उपलब्ध हैं। वसंत कुंज, जसोला, पश्चिम विहार और द्वारका में 202 हाई इनकम ग्रुप के 3BHK फ्लैट उपलब्ध हैं, जिनकी कीमत 81 लाख रुपये से लेकर 2.1 करोड़ रुपये तक है। वहीं, अन्य तीन 2BHK फ्लैट्स वसंत कुंज में उपलब्ध हैं, जबकि मीडियम इनकम ग्रुप के लिए 2BHK फ्लैट द्वारका, नरेला और रोहिणी में उपलब्ध हैं। इसकी संख्या 976 है। इसके अलावा, लो इनकम ग्रुप के लिए 11,452 1 BHK फ्लैट और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 5,702 फ्लैट इस योजना का हिस्सा हैं। यमुना प्राधिकरण भी एक आवास योजना लेकर आया है जहां 120 वर्ग मीटर से 4000 वर्ग मीटर के भूखंड उपलब्ध हैं। आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 24 जनवरी रखी गई है जबकि 20 मार्च को ड्रा निकाला जाएगा।


जानें कब तक कर सकते हैं आवेदन?
आवेदक 23 दिसंबर से आवेदन कर सकते हैं और आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 7 फरवरी है, जिसके बाद अलॉटमेंट होगा। डीडीए ने कहा कि इस योजना के तहत पेश किए गए फ्लैट वे हैं जो डीडीए की पिछली आवास योजनाओं में नहीं बिक पाई थीं। डीडीए ने एक बयान में कहा, "डीडीए की लागत नीति में छूट के तहत फ्लैटों को पुरानी दरों / लागत पर पेश किया जा रहा है, जिसे हर वित्तीय वर्ष में जमीन की लागत / भवन की सराहना / मूल्यह्रास के आधार पर अपडेट किया जाता है।" बता दें कि इस योजना की खास बात यह भी है कि इसको प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सब्सिडी योजना के साथ भी जोड़ा गया है। इस योजना का फायदा ग्राहक उठा सकते हैं।

जानें कैसे करें आवेदन?
आवेदन से लेकर आवंटन और कब्जे तक की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन मोड के माध्यम से की जा रही है। DDA की वेबासइट पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा। इसमें आवेदनकर्ता का नाम, मोबाइल नंबर, पता समेत अन्य जरूरी जानकारी देनी होती है। इसके बाद आवेदक का अकाउंट खुल जाएगा और वह फिर योजना में अप्लाई कर सकते हैं। डीडीए की वेबसाइट पर ही आपको पेमेंट करनी होगी।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें