Hindi Newsब्रांड स्टोरीज़ न्यूज़Do not panic do not be shy get effective treatment for sex related problems from Dr AK Jains clinic in Lucknow

ना घबराएं ना शर्माएं, लखनऊ स्थित डॉ. ए.के जैन क्लीनिक से सेक्स संबंधी समस्याओं का प्रभावी इलाज कराएं

यदि आप सेक्स-समस्याओं और निः संतानता की समस्या से परेशान और हताश हैं तो लखनऊ के चारबाग में मौजूद डॉ. ए.के जैन क्लीनिक आपको बेहतरीन इलाज उपलब्ध करा रहा है।..................................

hpandey Brand Post, Wed, 15 Feb 2023 03:11 PM
share Share

 डॉ. ए.के. जैन क्लीनिक यौन समस्याओं का इलाज उपलब्ध करा रहे विश्वसनीय चिकित्सा केंद्रों में शामिल है। यह एक विश्वसनीय सेक्सोलॉजिस्ट क्लिनिक के रूप में प्रसिद्ध है। यहां किफायती दाम में बेस्ट ट्रीटमेंट उपलब्ध है। आइए जानते हैं सेक्स समस्याओं और  डॉ. ए.के. जैन क्लीनिक से जुड़े कुछ अहम सवालों के जवाब

• गुप्त रोग संबंधित समस्या होने पर क्या करें?

बढ़ती उम्र का असर जब शरीर पर दिखने लगता है, तब शारीरिक अस्वस्थता, मन की व्यग्रता, काम की अधिकता, टेंशन या खराब मूड, पारिवारिक परेशानियां, घरेलू माहौल, आर्थिक समस्या, जिम्मेदारियों का बोझ, आदि सेक्स की रुचि को कम करने में प्रमुख भूमिका निभाते हैं। ऐसी स्थिति में प्रौढ़ पुरुषों में सेक्स को लेकर विभिन्न प्रकार की सेक्स समस्याएं देखने को मिलती हैं। कभी कभी युवावस्था में भी समस्या देखने को मिलती है। ऐसे में शर्माएं नहीं, समय से इलाज कराएं।

 

• क्या सेक्स समस्याओं का इलाज संभव  है?

हां, सेक्स संबंधित समस्याओं का इलाज संभव है।  आजकल अस्त-व्यस्त जीवनशैली और उचित खान-पान के अभाव में  बहुत से लोग विभिन्न सेक्स समस्याओं से पीड़ित हैं। यदि आप सेक्स-समस्याओं और निः संतानता की समस्या से परेशान और हताश हैं तो लखनऊ के चारबाग में मौजूद डॉ. ए.के जैन क्लीनिक आपको बेहतरीन इलाज उपलब्ध करा रहा है। डॉ. ए.के. जैन क्लीनिक यौन समस्याओं का इलाज उपलब्ध करा रहे विश्वसनीय चिकित्सा केंद्रों में शामिल है। यह एक विश्वसनीय सेक्सोलॉजिस्ट क्लिनिक के रूप में जाना जाता है। यहां किफायती दाम में बेस्ट ट्रीटमेंट उपलब्ध है। यह क्लीनिक यौन समस्याओं से निराश लोगों के लिए उम्मीद की एक किरण है

 

• सेल्फ मेडिकेशन कितना घातक है?

 सेल्फ मेडिकेशन या मेडिकल स्टोर से बिना डॉक्टर से सलाह लिए खुद दवा लेना ठीक नहीं  है। मरीज को डॉक्टर से सलाह के अनुसार ही दवा लेनी चाहिए। डॉ. ए.के जैन क्लीनिक में मरीज की  कंडीशन को ध्यान में रख कर मेडिसिन तैयार की जाती है, क्योंकि सभी मरीजों की जरूरतें अलग - अलग होती हैं। मरीज की बॉडी के लिए कौन सी मेडिसिन बेहतर होगी, उनकी न्यूट्रिशन वैल्यू व हार्मोनल अनुपात को ध्यान में रख हर मेडिसिन को तैयार किया जाता है।  पैरामेडिकल डॉक्टर, फार्मासिस्ट, एंडोक्राइन, गायनोकोलॉजिस्ट, एमबीबीएस, आयुर्वेदाचार्य, साइकोलॉजिस्ट इन सारे डॉक्टर की रिपोर्ट और पैनल डिस्कशन के आधार पर ये दवाइयां दी  जाती हैं।

 

• डॉ. ए.के जैन क्लीनिक में मौजूद पैनल डिस्कशन क्या रोल अदा करता है?

पैनल डिस्कशन यहां सबसे महत्वपूर्ण भूमिका अदा करता है। पैनल डिस्कशन हर मरीज के ऊपर सुनियोजित अध्ययन कर उन्हें उचित उपचार उपलब्ध कराने से संबंधित है। इसके अंतर्गत मरीज की एक्चुअल प्रॉब्लम और उनकी डाइग्नोसिस रिपोर्ट पर विशेष बल दिया जाता है। यह रिपोर्ट डाइग्नोस्टिक, पैथोलॉजिकल रिपोर्ट, हेल्थ टेस्ट, बीपी, शुगर मॉनिटरिंग और मरीज के ओवरऑल हेल्थ प्रॉब्लम यहां उपलब्ध टीम देखती है।

 

• क्या मरीज की काउंसलिंग भी होती है ? इसकी क्या उपयोगिता है ?

मरीज की साइकोमेट्रिक काउंसलिंग, पोस्ट व प्री काउंसलिंग होती है जिसमें मरीज से समस्या को लिखवाया जाता है जिससे मरीज अपने मन के अंदर जो भी बीमारी महसूस हो रही है वो खुल कर लिख सकें। इसके अलावा यहां मौजूद डॉक्टर द्वारा भी इस विषय में रिपोर्ट तैयार की जाती है। उसके बाद उनकी लिखी हुई भाषा को एनालाइज किया जाता है और उचित   इलाज उपलब्ध कराया जाता है। यहां जो टीम है वो यह सुनिश्चित करती है कि जितने भी पैथोलॉजिकल टेस्ट हों, ब्लड टेस्ट, यूरिन टेस्ट, सीमेन टेस्ट उन सबको जल्दी ही मरीज के प्रोफाइल में जोड़ सके।

 

• डॉ. ए.के जैन क्लीनिक में सीमेन टेस्ट को लेकर किस तरह की टेक्नोलॉजी  उपलब्ध है ?

डॉ. ए.के जैन क्लीनिक में सीमेन टेस्ट की अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी उपलब्ध है। इस टेक्नोलॉजी के द्वारा जैसे ही मरीज सैंपल देता है तो केवल 60 सेकंड के अंदर ही डब्लू एच ओ सिक्स के मापदण्डों के हिसाब से रिपोर्ट ऑन पेपर होता है। इस तरह से रिपोर्ट की कार्य क्षमता बढ़ जाती है। कुछ जगहों पर सीमेन टेस्ट को रखा रहता है, फ्रीज किया जाता है उसके बाद में डॉक्टर के पास पहुंचाया जाता है या माइक्रोस्कोप में आते आते उनको दो घण्टे का समय लग जाता है। इससे रिपोर्ट सटीक नहीं आती। ऐसे में अत्याधुनिक तकनीक बेहद कारगर रोल अदा कर रही है।

 

क्या क्लीनिक में निजता का ख्याल रखा जाता है ?

यहां निजता का खास ख्याल रखा जाता है। बता दें कि डॉ. ए. के. जैन क्लीनिक कपल फ्रेंडली है। हमारे समाज में  सेक्स समस्याओं  को एक टैबू बना दिया गया है। लेकिन डॉ. ए. के . जैन क्लीनिक इन चीजों से ऊपर उठते हुए कार्य कर रहा है और इसके लिए इस क्लीनिक को हर जगह से बहुत अच्छा रेस्पॉन्स भी मिल रहा है। पहले लोग अपनी समस्या को लेकर अकेले आते थे, छुप कर आते थे लेकिन आज लोग अपनी वाइफ को, सेक्सुअल पार्टनर को साथ में लेकर आते हैं। इस क्लीनिक में सबके लिए अलग से एक एरिया बना दिया गया है ताकि लोग अलग अलग बैठ सकें और किसी दूसरे के सम्पर्क में न आ सकें।

यहां पर डॉक्टरों की टीम मरीज के हर केस को, हर प्रॉब्लम को उनके डाइग्नोस्टिक रिपार्ट को ध्यान से देखती है और उचित इलाज सुनिश्चित करती है।

 

• नर्व कंडक्शन वेलोसिटी की क्या उपयोगिता है? क्या यह सुविधा डॉ. ए. के . जैन क्लीनिक में उपलब्ध है ?

नर्व कंडक्शन वेलोसिटी बेहद उपयोगी है। नर्व कंडक्शन वेलोसिटी सेक्सुअल प्रॉब्लम के लिए कोई भी अन्य क्लीनिक प्रयोग नहीं कर रहे हैं। बहुत सारे सेकेंडरी इनफर्टिलिटी के केसेज जिसमें पहले एक बार बच्चा हो जाता है फिर दो -तीन साल बाद दूसरा बच्चा करना चाहते हैं तो वहां पे बच्चा नहीं कर पाता है तो उसके लिए लोग आईवीएफ के तरफ रुख करते हैं। लेकिन आईवीएफ की जरूरत उसमें नहीं होती है। उसमें सिर्फ व सिर्फ नार्मल सेक्सुअल डिस्फंक्शन होते हैं जो कि अमूमन 30-40 साल के मेल कैंडिडेट इस चीज़ को थोड़ा थोड़ा लूज करते रहते हैं, अपनी सेक्सुअल फंक्शन को या अपनी सेक्सुअल पॉवर को। इस चीज़ को हम अपने नर्व कंडक्शन वेलोसिटी व सीमेन सैंपल से हल करते हैं। हम सेक्सुअल डिस्फंक्शन को ज्यादा तवज्जो देते हैं जिससे बेहतरीन परिणाम देखने को मिलते हैं।

 

एम्ब्र्योलॉजी विभाग की क्या उपयोगिता है ?

एम्ब्र्योलॉजी आईवीएफ का एक महत्वपूर्ण भाग है। इसके अलावा यह एम्ब्रोयोडेवलेपमेंट का भी बहुत ही महत्वपूर्ण भाग है जो यहां मुंबई की बेहतरीन टीम द्वारा मैनेज किया जाता है। इसके अलावा डॉ. संकल्प जैन भी इस चीज को खुद देखते हैं और सुनिश्चित करते हैं कि यहां हर चीज बेहतर तरीके से हो। यहां पर सीमेन डोनर भी हैं।  इसके अलावा क्रायो लैब भी है, जिसमें सीमेन सैंपल व एम्ब्र्योज को स्टोर कर के रखा जाता है।  अगर किसी को 25 साल, 30 साल पर एग फ्रीज करवाने हैं तो क्लीनिक में यह सुविधा उपलब्ध है।

 

डॉ. ए. के . जैन  क्लीनिक में मौजूद चिकित्सकों की टीम सेक्स समस्याओं के समाधान में कितनी कुशल है ?

डॉ. ए. के. जैन क्लीनिक के अंतर्गत गायनेकोलॉजिस्ट, एमबीबीएस डॉक्टर, साइकेट्रिस्ट, एंड्रोलॉजिस्ट, साइकोलॉजिस्ट की कुशल और अनुभवी टीम है। ये सभी होलिस्टिक केअर प्रदान करते हैं। डॉ. ए.के. जैन क्लीनिक में उपचार कराने वाले मरीज को 21 दिन में कॉन्फिडेंस आने लगता है। सेक्सुअल प्रॉब्लम एक साइकोसेक्सुअल रोग है और इसमें 50% ऐसे भी केसेज होते हैं जो कि साइकोलॉजिकल होते हैं। ऐसे रोगियों के इलाज के लिए डॉक्टर्स की विशेष टीम है जो कि सेक्सोलॉजी डिवीज़न और आईवीएफ डिवीजन में एक होलिस्टिक अप्रोच के साथ काम कर रही है और चिकित्सा मानकों पर खरी है।

 

क्या सेक्स समस्याओं के समाधान के लिए  आयुर्वेदिक दवाएं प्रभावी विकल्प हैं ?

जी हां, इस क्लीनिक में मिलने वाली आयुर्वेदिक दवाएं मरीजों के इलाज में 100 परसेंट कारगर होती हैं। इस क्लीनिक में बेहतरीन आयुर्वेदिक औषधियां भी प्रदान की जाती हैं। यहां हर मरीज के डायग्नोस्टिक के आधार पर दवाएं प्रदान की जाती हैं। गुणकारी जड़ी बूटी या भस्म  बहुत महंगी होती हैं,  लेकिन यह क्लीनिक मरीजों को किफायती कीमत पर यह औषधियां उपलब्ध कराता है।  इन्हीं खूबियों के चलते डॉक्टर ए. के. जैन क्लीनिक अपनी विश्वसनीयता बनाए हुए है। यहां बेस्ट ट्रीटमेंट व डाइग्नोस्टिक उपलब्ध है।

 

क्या डिफेंस के मरीजों के इलाज हेतु कोई विशेष प्रबंध है ?

डॉ. ए .के. जैन क्लीनिक में डिफेंस के मरीजों का किफायती इलाज किया जाता है। जिसे भी डिस्फंक्शन की समस्या है वह यहां निःसंकोच प्रभावी इलाज करा सकता है।

पता - सेक्सोलॉजी क्लीनिक, चारबा

गौतमबुद्ध मार्ग, मोहन होटल के सामने, चारबाग चौराहा, लखनऊ 226004 (यूपी) भारत

 

2. मल्टी स्पेशलिटी क्लीनिक, हजरतगंज

भूतल, हनुमान मंदिर के सामने, मुख्य हजरतगंज क्रॉसिंग, लखनऊ-226001

फोन – 7379999994

वेबसाइट - www.drakjainclinic.com

यूट्यूब लिंक - https://www.youtube.com/c/DRAKJAINCLINIC

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें