Hindi Newsब्रांड स्टोरीज़ न्यूज़Aashirwad Multi Specialty Hospital sets new benchmarks in infertility and paediatrics

नि:संतानता और बाल चिकित्सा में क्षेत्र में नए मानक गढ़ता आशीर्वाद मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल

आशीर्वाद मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल 1974 में डॉ एस पी गुप्ता और डॉ उषा गुप्ता द्वारा सिर्फ 10 बिस्तरों के साथ शुरू किया गया था और वाराणसी के पहले निजी नर्सिंग होम में से एक था।...............

hpandey Brand Post, Wed, 15 Feb 2023 03:37 PM
share Share

हमारा उद्देश्य पूर्वी यूपी और बिहार के लोगों को सस्ती कीमतों पर विश्व स्तरीय स्वास्थ्य सेवा प्रदान करना रहा है। यह वाराणसी जिले के सबसे अच्छे अस्पतालों में से एक बन गया है, जो बेहतरीन बुनियादी ढांचे को एक साथ लाकर स्वास्थ्य सेवा वितरण में उत्कृष्टता के मानकों को फिर से परिभाषित करता है।  आधुनिक स्वास्थ्य देखभाल महंगी हो सकती है, और इसलिए हम अपने मरीजों के लिए वहनीय होने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। हम लेप्रोस्कोपिक सर्जरी (2डी और 3डी), ऑब्स एंड गायनेकोलॉजी, जनरल मेडिसिन, जनरल सर्जरी, यूरोलॉजी, पीडियाट्रिक्स, ऑर्थोपेडिक्स सहित जॉइंट रिप्लेसमेंट और कार्डियोलॉजी जैसी बेहतरीन सेवाएं एक छत के नीचे प्रदान करते हैं।

 

आशीर्वाद हॉस्पिटल  में अस्पष्टीकृत नि:संतानता, एंडोमेट्रियोसिस, असफल आईयूआई आदि के उपचार के लिए व्यापक सुविधाएं उपलब्ध हैं। यहां आईवीएफ यूनिट की अध्यक्षता कर रही हैं डॉ. कावेरी गुप्ता एम.आर.सी.ओ.जी. (लंदन)। बता दें कि डॉ. कावेरी ने  5 वर्षों के लिए इंग्लैंड में नि:संतानता और आईवीएफ में विशेष प्रशिक्षण प्राप्त किया है।        

 

 डॉ कावेरी गुप्ता क्लिनिकल प्रैक्टिस में 25 से अधिक वर्षों के अनुभव के साथ वाराणसी में सर्वश्रेष्ठ स्त्री रोग विशेषज्ञ और बांझपन विशेषज्ञों में से एक हैं और रोगी की देखभाल और भलाई के लिए एक समग्र दृष्टिकोण रखती हैं। उन्होंने ब्रिटेन से 6 वर्षों तक प्रशिक्षण प्राप्त किया और वर्ष 1995 में रॉयल कॉलेज ऑफ़ ओब्स्टेट्रिशियन एंड गायनेकोलॉजिस्ट की सदस्य बनीं। वह पिछले 24 वर्षों से असिस्टेड रिप्रोडक्टिव टेक्नोलॉजी और इन-विट्रो फर्टिलाइज़ेशन, गायनोकोलॉजी लेप्रोस्कोपिक ऑब्स्टेट्रिक्स के क्षेत्र में काम कर रही हैं। वह अभी भी वाराणसी में सर्वश्रेष्ठ IVF विशेषज्ञ में से एक के रूप में पहचानी जाती हैं।डॉ. दीपाली गुप्ता अपने सभी रोगियों को सर्वोत्तम उपचार योजना और देखभाल प्रदान करने का प्रयास करती हैं। उसके अभ्यास में प्रसूति उपचार, स्त्री रोग उपचार, बांझपन उपचार, लेप्रोस्कोपिक स्त्री रोग, कॉस्मेटिक स्त्री रोग, यूरोगिनेकोलॉजी, उच्च जोखिम वाली गर्भावस्था और दर्द रहित प्रसव शामिल हैं।

 

बाल रोग विभाग व एनआईसीयू की सुविधा

 

आशीर्वाद हॉस्पिटल में  नियोनेटल इंटेंसिव-केयर यूनिट की सुविधा भी है।  यह एक इंटेंसिव-केयर यूनिट है जो बीमार या समय से पहले पैदा हुए नवजात शिशुओं की देखभाल में विशेषज्ञता रखती है।

बता दें कि N.I.C.U. यूनिट का संचालन डॉ. एस.पी. गुप्ता, एम.आर.सी.पी., डीसीएच (लंदन) द्वारा किया जाता है, जो 1968 से टाउन प्रैक्टिस करने वाले सबसे वरिष्ठ बाल रोग विशेषज्ञों में से एक हैं। उन्हें डॉ. समीर गुप्ता एमबीबीएस, एमडी का समर्थन प्राप्त है, जो एक नियोनेटोलॉजिस्ट हैं।  

लैप्रोस्कोपिक या मिनिमल एक्सेस सर्जरी

 

लैप्रोस्कोपिक या मिनिमल एक्सेस सर्जरी से मरीजों को जल्दी ठीक होने में मदद मिलती है क्योंकि वे आमतौर पर सर्जरी के बाद कुछ घंटों में चलने लगते हैं और कुछ ही समय में अपनी दैनिक गतिविधियों को फिर से शुरू कर सकते हैं। लैप्रोस्कोपिक सर्जरी में न्यूनतम दर्द होता है और ओपन सर्जरी की तुलना में उत्कृष्ट कॉस्मेटिक परिणाम होते हैं। लैप्रोस्कोपिक या मिनिमल एक्सेस सर्जरी में रोगी को कम दर्द, कम निशान और ठीक होने में कम समय लगता है। लेप्रोस्कोपिक सर्जरी से पित्ताशय की पथरी, अपेंडिक्स, हर्निया, एनोरेक्टल स्थितियों और गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल ट्रैक्ट गर्भाशय और अंडाशय के रोगों का सफलतापूर्वक इलाज किया जा सकता है।

 

आशीर्वाद मल्टी स्पेशियलिटी अस्पताल में लेप्रोस्कोपिक सर्जरी की इकाई 2002 से पूर्वी यूपी में लेप्रोस्कोपिक सर्जरी की स्थापना और प्रचार-प्रसार से जुड़ी हुई है। इस यूनिट के प्रमुख डॉ शलभ गुप्ता हैं, जिन्होंने 6 साल तक इंग्लैंड में लेप्रोस्कोपिक सर्जरी का प्रशिक्षण लिया और वापस आ गए। 2002 में भारत। हमने 2002 से आशीर्वाद में 18000 से अधिक लेप्रोस्कोपिक सर्जरी का प्रदर्शन किया है, जिसमें बांझपन के प्रबंधन के लिए लगभग 12000 डायग्नोस्टिक लेप्रोस्कोपिक प्रक्रियाएं शामिल नहीं हैं। हम पूर्वी उत्तर प्रदेश में Gynae लेप्रोस्कोपिक सर्जरी के सबसे बड़े केंद्र हैं। हम आशीर्वाद मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल में प्रति वर्ष 1200 लेप्रोस्कोपिक सर्जरी और प्रति वर्ष लगभग 1000 डायग्नोस्टिक लेप्रोस्कोपी करते हैं।

 

वर्तमान टीम लगभग दो दशकों से स्त्री रोग सहयोगियों के साथ आशीर्वाद में काम कर रही है और सर्जिकल उत्कृष्टता और सर्वोत्तम रोगी परिणाम प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। उनके प्रयास, कड़ी मेहनत और काम के प्रति समर्पण ने आशीर्वाद मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल को पूर्वी यूपी के सर्वश्रेष्ठ लेप्रोस्कोपिक सर्जरी अस्पतालों में से एक बना दिया है

 

ASHIRWAD MULTI SPECIALITY HOSPITAL

BIRDOPUR , MAHMOORGANJ, VARANASI

9792000081, 9792000083

 

YouTube Videos Links-

 

Ashirvad Multispeciality Hospital, Varanasi - https://www.youtube.com/embed/FCxA8PeGr5I

 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें