Hindi Newsबिहार न्यूज़Tragic accident in Bihar Uncontrollable truck crushed two bikes four died on the spot one in critical condition

मातम में बदली शादी की खुशी; सड़क हादसे में दुल्हन के चाचा समेत 4 की मौत, बेकाबू ट्रक ने रौंदा

बिहार के लखीसराय में हुए सड़क हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई। घटना उस वक्त की है, जब दो बाइकों पर सवार 5 लोग शादी समारोह से लौट रहे थे। ट्रक ने बाइकों को को रौंद दिय।

Sandeep लाइव हिन्दुस्तान, लखीसरायMon, 22 April 2024 06:00 AM
share Share

लखीसराय के मेदनी चौकी थाना क्षेत्र के हैवतगंज गांव के समीप NH 80 पर सोमवार की अहले सुबह भीषण सड़क दुर्घटना में दुल्हन के चाचा सहित चार युवक की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। सड़क हादसे को लेकर आक्रोशित स्थानीय लोगों ने एनएच 80 को जाम कर दिया। घटना के बाद वर और वधू पक्ष में मातम के साथ ही चीख पुकार मच गई।

जानकारी अनुसार ऋषि पहाड़पुर गांव निवासी रंजीत महतो की एकलौती पुत्री नंदनी राज की शादी धूमधाम से बाकरचक निवासी मदनलाल महतो के पुत्र अमित कुमार के साथ रविवार को हो रही थी। बारात समय पर पहाड़पुर पहुंच गई, वरमाला संपन्न हो रही थी। इसी बीच दुल्हन के चाचा  लक्ष्मी महतो अपने करीबी पुग्गी यादव, मनीष कुमा, कुणाल कुमार और सूरज कुमार के साथ दो बाइक से किसी कार्य से निकले थे, इसी बीच एनएच 80 पर हैवतगंज के पास दोनों बाइक पर सवार रहे सभी पांच लोग सड़क हादसे का शिकार हो गए।

ग्रामीणों ने बताया कि पांचों युवक दो बाइक पर सवार होकर पुग्गी यादव के घर आए और फिर ऋषि पहाड़पुर गांव लौटने के दौरान विपरित दिशा से आ रहे अज्ञात ट्रक से टक्कर हो गई। ट्रक से टक्कर होने के बाद दुल्हन के चाचा लक्ष्मी महतो, पुग्गी यादव, कुणाल कुमार एवं मनीष कुमार की मौके पर मौत हो गई। जबकि सूरज कुमार गंभीर रूप से घायल हो गया।

सूचना प्राप्त होते ही मेदनी चौकी थानाध्यक्ष सुनील कुमार सहनी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर मृतक एवं जख्मी युवक को ग्रामीणों की मदद से सूर्यगढ़ा सीएचसी पहुंचाया। जहां से गंभीर रूप से घायल युवक सूरज कुमार को बेहतर इलाज हेतु सदर अस्पताल भेज दिया गया। वहीं सभी मृतक के शव को भी पोस्टमार्टम के लिए लखीसराय भेज दिया गया। 

आक्रोशित ग्रामीण व परिजनों द्वारा हैवतगंज गांव के समीप एनएच 80 सड़क को जाम कर मुआवजे की मांग कर रहे लोगों को एसडीपीओ शिवम कुमार, सूर्यगढ़ा सीओ स्वतंत्र कुमार, मेदनी चौकी थानाध्यक्ष सुनील कुमार सहनी एवं मुखिया शैलेन्द्र कुमार द्वारा आक्रोशित ग्रामीणों को समझा-बुझाकर मुआवजा दिलाने का आश्वासन देकर जाम समाप्त कराया। इस दौरान तीन घंटे से अधिक समय तक यातायात पुरी तरह बाधित रही और एनएच 80 दोनों तरफ सात किलोमीटर लम्बा वाहनों की कतार लग गई। जाम के कारण यात्रियों को कठिनाईयों का सामना करना पड़ा।

दुल्हन के चाचा लक्ष्मी महतो भतीजी की शादी का पूरी व्यवस्था का जिम्मा संभाले थे। और अपने मित्रों को भी आमंत्रित किया था और अनायास दुखद घटना घटी और अपने सहित मित्रों की भी मृत्यु हो गई। बताया जा रहा है कि लक्ष्मी महतो टेंट का कारोबार करता थे। इसलिए अपने जान-पहचान के मित्रों को भी शादी समारोह में आमंत्रित किया था।

पहाड़पुर गांव में विवाह के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम भी था। ग्रामीणों ने बताया कि सांस्कृतिक कार्यक्रम समाप्त होने के बाद लक्ष्मी महतो कुछ सामान पहुंचाने के लिए नवटोलिया निवासी पुग्गी यादव के घर गया था। दो मोटरसाइकिल पर पांच व्यक्ति सवार थे। सामान पहुंचाने के बाद नवटोलिया से पहाड़पुर लौट रहे थे कि इसी बीच नवटोलिया और पहाड़पुर के बीच विपरीत दिशा से आ रहे ट्रक ने दोनों बाईक पर सवार रहे पांच लोगों को कुचल कर फरार हो गया। 

सूर्यगढ़ा विधायक प्रह्लाद यादव ने दुखदाई घटना के उपरांत मृतक को देखने सर्वप्रथम सीएचसी सूर्यगढ़ा पहुंचे। मृतक को देखने के उपरांत पहाड़पुर पहुंचकर सड़क दुर्घटना में शामिल मृतक के परिवार को सांत्वना दिया और परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए विधायक ने आश्वासन दिया कि इस दुख की घड़ी में परिजन के साथ हूं। हर तरह की मदद के लिए आगे रहूंगा।

रंजीत महतो के  21अप्रैल दिन रविवार की संध्या खुशी की शहनाई बज रही थी। एकलौती पुत्री की शादी बड़ी ही धूमधाम से चल रही थी। लड़की के चाचा लक्ष्मी महतो भी इस शुभ घड़ी में साथ थे। ईश्वर का कहर इस तरह बरपा कि इधर वरमाला का कार्य संपन्न हो रहा था और उधर सड़क पर मृत्यु का तांडव मच गया। सुबह की विदाई मातम के साथ हुई। खुशियों के बीच चार लोगों की मृत्यु ने मातम में बदल दिया। दुल्हन के चाचा मृतक लक्ष्मी महतो को दो पुत्र हैं जिसका उम्र 18 और 20 वर्ष है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें