Hindi Newsबिहार न्यूज़Thunderstorm in Bihar 11 people died due to Thanka collapse 3 in Rohtas 2 in Siwan

बिहार में वज्रपात; ठनका गिरने से 11 लोगों की मौत, रोहतास में 3, सीवान में 2 की गई जान

बिहार में बारिश के दौरान ठनका गिरने से 11 लोगों की मौत हो गई। जिसमें सबसे ज्यादा पूर्वी बिहार में 5, रोहतास में 3, सीवान में दो लोगों की जान चली गई। मृतकों में पांच साल की बच्ची भी शामिल है।

बिहार में वज्रपात; ठनका गिरने से 11 लोगों की मौत, रोहतास में 3, सीवान में 2 की गई जान
Sandeep हिन्दुस्तान टीम, पटनाWed, 10 July 2024 03:35 PM
हमें फॉलो करें

राज्य में बुधवार को बारिश के दौरान ठनका गिरने से 11 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में कोसी और पूर्वी बिहार के पांच, कैमूर के एक, रोहतास के तीन और सीवान के दो लोग शामिल हैं। सीवान के ओदाकपुर गांव में पांच वर्षीया बच्ची मौत हो गई। वह नाना के घर के पास बगीचे में आम चुनने गई थी। वहीं, निखती कला गांव में धान की रोपनी कर रहे पश्चिम बंगाल के मालदा के मजदूर की मौत हो गई। कैमूर में एक महिला व एक किशोरी झुलस गईं। पीड़ितों में अमरपुर गांव निवासी रविदा देवी व कुदरा के कानडिहरा गांव निवासी खुशबू कुमारी शामिल हैं। वहीं, मोहनियां में एक की जान चली गई।

रोहतास के दिनारा व नोखा में दो लोगों की मौत हो गई। नोखा के भवरह गांव में ट्रैक्टर से खेत की जोताई कराने गए किसान 55 वर्षीय किसान रामप्रवेश सिंह जामुन के पेड़ के नीचे छुपे थे। इसी दौरान पेड़ पर ठनका गिर गया। जिससे उनकी मौत मौके पर ही हो गई। नटवार के करौंदी गांव में युवती की मौत हो गई। वहीं, काराकाट के संझौली मठिया गांव में किसान की मौत हो गई। लखीसराय जिले के टाउन थाना क्षेत्र के संतर मुहल्ला वार्ड संख्या 13 में किराए पर रह रहे बेगूसराय जिले के छोटी बलिया लक्ष्मीनिया गांव निवासी ललन साह का 25 वर्षीय पुत्र राहुल कुमार की ठनका की चपेट में आने से मौत हो गई। 

कजरा थाना क्षेत्र के बसुहार गांव निवासी दुखो यादव की 35 वर्षीय पत्नी रूबी देवी उरैन रेलवे स्टेशन पर ट्रेन से उतरने के बाद अपने घर बसुहार जा रही थी। इसी दौरान कच्ची सड़क के समीप ठनका की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई। उधर, सुपौल के राघोपुर थाना क्षेत्र के धर्मपट्टी वार्ड एक में एक किसान की ठनका की चपेट में आने से मौत हो गई। मुंगेर के असरगंज थाना क्षेत्र के लगमा गांव में वज्रपात से एक महिला की मौत हो गई। बांका जिले के अमरपुर में सलेमपुर पूरनचक निवासी जनार्दन मंडल की ठनका से मौत हो गई।

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें