Notification Icon
Hindi Newsबिहार न्यूज़The young man consumed poison along with his wife and son in Samastipur Bihar 1 died

पत्नी की प्रताड़ना नहीं सह सका युवक, बीबी-बच्चे के साथ खाया जहर; 1 की मौत, 2 जिंदगी की जंग लड़ रहे

परिवार वाले सूरज की पत्नी को दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहे थे जिसका वह विरोध करता था। इसी वजह से पत्नी और छह साल के बेटे के साथ उसने जहर खा लिया। पत्नी की मौत हो गई जबकि सूरज और बेटे का इलाज चल रहा है।

Sudhir Kumar हिन्दुस्तान, समस्तीपुरSat, 6 July 2024 06:07 AM
share Share

बिहार के समस्तीपुर में घरेलू विवाद के कारण एक युवक ने अपने बेटे और पत्नी के साथ जहर खा लिया। महिला की मौत इलाज के दौरान हो गई जबकि पिता-पुत्र का इलाज अस्पताल में जारी है। मृतका की पहचान शहर के पंजाबी कॉलोनी गली नंबर एक निवासी सूरज कुमार शर्मा की पत्नी आकांक्षा शर्मा के रूप में की गई है। जबकि सूरज शर्मा व छह वर्षीय पुत्र मुन्ना का इलाज अस्पताल में चल रहा है। महिला की मौत होने के बाद नगर पुलिस पोस्टमार्टम की प्रक्रिया में जुट गई है। हालांकि इस संबंध में अभी तक पुलिस को कोई आवेदन नहीं दिया गया है। कहा जा रहा है कि सूरज के परिजन उसकी पत्नी को दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे जिसे वह बर्दाश्त नहीं कर पाया

समस्तीपुर नगर थाना अध्यक्ष आशुतोष कुमार ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है। अभी आवेदन नहीं मिला है। आवेदन मिलते ही अग्रतर कार्रवाई की जाएगी। घटना में सूरज कुमार शर्मा की पत्नी आकांक्षा शर्मा की मौत हो गई है। बाकी पिता-पुत्र की स्थिति सामान्य हो रही है। घटना के पीछे पारिवारिक विवाद बताया जा रहा है। सूरज कुमार शर्मा व उनकी पत्नी आकांक्षा ने 6 वर्षीय बच्चा के साथ जहर खा लिया। इसके बाद तीनों की तबीयत बिगड़ने लगी। जोर-जोर से उल्टी होने की आवाज सुनकर आसपास के लोग को घटना की जानकारी हुई। सूरज शर्मा ने जहर खाने की बात पड़ोसियों को बतायी। पड़ोसी ने तत्काल 112 पुलिस टीम को सूचना दी। इसके बाद पहुंची पुलिस टीम ने तीनों को लेकर सदर अस्पताल में इलाज के लिए पहुंचाया। जहां से महिला की स्थिति गंभीर देखते हुए उसे रेफर कर दिया गया। लेकिन निजी अस्पताल में इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई।

सूरज कुमार शर्मा ने बताया कि वह पंजाबी कॉलोनी गली नंबर एक में रहता है। उसकी पहली पत्नी सविता की मौत हो गई। उसे एक लड़का है जो ननिहाल हाजीपुर में रहता है। दूसरा उसके साथ रहता है। इसके बाद उसने डेढ़ साल पहले दूसरी शादी सीतामढ़ी में आकांक्षा शर्मा से की। पिछले कुछ महीनों से परिवार के लोग उनकी पत्नी को दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहे थे। वही घर की जमीन भी लिखने को बोल रहे थे। सूरज कुमार शर्मा ने बताया कि दो-तीन दिन पूर्व कुछ लोगों के द्वारा खाटू श्याम मंदिर के पास पत्नी को धमकी दी गई। इससे तंग आकर तीनों ने जहर खाकर आत्महत्या करने का निर्णय लिया। फिलहाल सूरज कुमार शर्मा व उनके पुत्र मुन्ना का इलाज चल रहा है।
 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें