Hindi Newsबिहार न्यूज़Ruckus in Gaya over minister Prem Kumar statement complaint lodged Deputy Mayor warns him

मंत्री प्रेम कुमार के बयान पर गया में बवाल, थाने में शिकायत; डिप्टी मेयर बोलीं- मिल जाएं तो लहरा देंगे

बिहार के वन एवं पर्यावरण मंत्री प्रेम कुमार ने कहा था कि गया नगर निगम में गलत लोग चुनकर आ गए हैं। इस पर मेयर, डिप्टी मेयर और पार्षदों ने मोर्चा खोल दिया है। मंत्री के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज हुई है

Jayesh Jetawat हिन्दुस्तान, गयाWed, 31 July 2024 04:33 AM
share Share

बिहार की नीतीश सरकार में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) कोटे से मंत्री प्रेम कुमार के एक बयान पर गया में सियासी हंगामा मचा हुआ है। गया नगर निगम के मेयर, डिप्टी मेयर समेत पार्षदों ने मंगलवार को मंत्री का विरोध जताया। उनके खिलाफ कोतवाली थाने में एफआईआर दर्ज करने के लिए भी आवेदन दिया गया। गया नगर निगम की डिप्टी मेयर चिंता देवी ने प्रेम कुमार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर वे मिल जाएं तो उन्हें लहरा देंगे। दरअसल, मंत्री ने कहा था कि नगर निगम में गलत लोग चुनकर आए हैं। 


गया नगर निगम के मेयर गणेश पासवान ने मंगलवार को बिहार के वन एवं पर्यावरण मंत्री प्रेम कुमार के बयान पर आपत्ति जताते हुए कहा कि जिस जनता ने उन्हें वोट देकर जिताया है, वही जनता मेयर और डिप्टी मेयर चुनती है। ऐसे में उनका यह कहना कि गलत लोग निगम में आ गए हैं, असंवैधानिक है। बता दें कि प्रेम कुमार गया से बीजेपी के विधायक हैं। उनके बयान से आक्रोशित डिप्टी मेयर चिंता देवी ने कहा, "इस एक तरह से यह हम दलितों का अपमान है। अगर आप विधायक हैं तो मेयर और डिप्टी मेयर एवं पार्षद का पद खत्म कर दें। शहर में सिर्फ विधायक ही रह जाएगा। ऐसे अपशब्द कहने वाले विधायक मिल जाए तो लहरा देंगे।"

इस संबंध में गया नगर निगम के वार्ड संख्या 11 के पार्षद कुंदन कुमार ने कोतवाली थान में मंत्री के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। इसमें कहा गया कि प्रेम कुमार का बयान दलितों को अपमानित करना वेला है। इससे निगम के महिला पार्षद एवं अन्य प्रतिनिधि को ठेस पहुंची है। एफआईआर दर्ज कर उनके खिलाफ उचित कार्रवाई होनी चाहिए। कोतवाली थानाध्यक्ष आशीष मिश्रा ने बताया कि पार्षद के साथ मेयर एवं अन्य प्रतिनिधि आए और शिकायत का आवेदन दिया है। इस मामले में जांच करने के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें