Notification Icon
Hindi Newsबिहार न्यूज़patna nit computer science student abhishek kumar get package of more than one crore from amazon

पटना एनआईटी के अभिषेक को अमेजॉन ने दिया 1.08 करोड़ का पैकेज, पहली बार कॉलेज के किसी छात्र का हुआ है चयन

अमेजन ने पटना एनआईटी के छात्र अभिषेक कुमार को 1.08 करोड़ रुपए का ऑफर दिया है। यह पहली बार है जब अमेजॉन में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर किसी छात्र का प्लेसमेंट हुआ है। 21 अप्रैल को भेजा ऑफर।

Sneha Baluni मुख्य संवाददाता, पटनाSat, 23 April 2022 02:13 AM
share Share

एनआईटी पटना के छात्र अभिषेक कुमार को अमेजॉन ने 1.08 करोड़ का पैकेज दिया है। अमेजॉन में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहली बार किसी छात्र का प्लेसमेंट एनआईटी पटना से हुआ है। झाझा के रहने वाले अभिषेक कंप्यूटर साइंस ब्रांच के छात्र हैं। अभिषेक का चयन कंपनी की ओर से 21 अप्रैल को कंफर्म हुआ। अमेजॉन के लिए अभिषेक ने 14 दिसंबर 2021 को कोडिंग टेस्ट दिया था। इसके बाद 13 अप्रैल को तीन राउंड का एक-एक घंटे का साक्षात्कार हुआ था। 

बीते 21 अप्रैल को कंपनी की ओर से चयन का ऑफर अभिषेक को आया है। अभिषेक का साक्षात्कार जर्मनी और आयरलैंड के पेशेवर विशेषज्ञों ने लिया। साक्षात्कार लेने वाले विशेषज्ञ अभिषेक की कोडिंग स्पीड के साथ ब्लॉक चेन पर बनाये गये प्रोजेक्ट से काफी प्रभावित हुए। अभिषेक ने कहा कि उनका चयन उनके कोडिंग स्किल और अलग-अलग तकनीक पर बनाये गये प्रोजेक्ट की वजह से हुआ है। संस्थान में अभिषेक की इस उपलब्धि पर खुशी का माहौल है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें