Notification Icon
Hindi Newsबिहार न्यूज़Nitish Kumar cabinet special meeting today decision may on state employees status to teachers

नीतीश कैबिनेट की स्पेशल बैठक आज, शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा मिलेगा या कुछ और?

बिहार नियोजित शिक्षकों को लंबे समय से राज्यकर्मी का दर्जा मिलने का इंतजार है। इसके लिए वे आंदोलन भी कर चुके हैं। माना जा रहा है कि नीतीश कैबिनेट की स्पेशल बैठक में इस पर मुहर लग सकती है।

Jayesh Jetawat लाइव हिन्दुस्तान, पटनाMon, 25 Sep 2023 02:35 AM
share Share

Nitish Kumar Cabinet Meeting: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को कैबिनेट की विशेष बैठक बुलाई है। इसमें कुछ अहम फैसला लिए जाने की चर्चा है। बताया जा रहा है कि नीतीश सरकार कैबिनेट बैठक में शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जी देने पर फैसला ले सकती है। साथ ही इसमें जातीय गणना की रिपोर्ट जारी किए जाने पर भी बात हो सकती है। आमतौर पर कैबिनेट की बैठक मंगलवार को होती है, लेकिन इस बार यह एक दिन पहले आयोजित की जा रही है। इसलिए राजनीतिक गलियारों में चर्चाओं का बाजार गर्म है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सोमवार को पटना के एक अणे मार्ग स्थित अपने आवास में राज्य कैबिनेट की बैठक की अध्यक्षता करेंगे। इस बैठक में कई मुद्दों पर अहम चर्चा होने की संभावना है। इसमें शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा देने या जातीय गणना की रिपोर्ट पर फैसला होने के कयास लगाए जा रहे हैं। हालांकि, मुख्यमंत्री कार्यलाय की तरफ से इस बारे में कोई जानकारी नहीं साझा की गई है। इस बैठक में शिक्षा विभाग संबंधित अन्य बड़े फैसले भी हो सकते हैं।

बता दें कि शिक्षा विभाग ने नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा देने के लिए शिक्षा विभाग ने तैयारी पूरी कर ली है। बताया जा रहा है कि शिक्षा विभाग ने अपना प्रस्ताव राज्य कैबिनेट और वित्त विभाग को भेजा है। यहां से स्वीकृति मिलते ही शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा दे दिया जाएगा। 

बिहार के करीब 4 लाख नियोजित शिक्षकों को लंबे समय से राज्यकर्मी का दर्जा मिलने का इंतजार है। विभिन्न शिक्षक संघ ने महीनों इसके लिए आंदोलन किया। सीएम नीतीश कुमार के साथ महागठबंधन के नेताओं ने बात भी की। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें