Notification Icon
Hindi Newsबिहार न्यूज़Nitish government decision ban on transfer-posting in Bihar

बिहार : एक्शन में दिखे सीएम नीतीश कुमार, ट्रांसफर पोस्टिंग पर लगाई रोक, इस जिले के सभी BEO के भी तबादले स्थगित

बिहार में पिछले कुछ दिनों से बड़े स्तर ट्रांसफर-पोस्टिंग का खेल चल रहा है। इसका देखते हुए नीतीश सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। बिहार सरकार ने 257 अफसरों के तबादले पर तत्काल रोक लगा दी है। साथ ही...

Dinesh Rathour भागलपुर, वरीय संवाददाता, Fri, 2 July 2021 10:15 AM
share Share

बिहार में पिछले कुछ दिनों से बड़े स्तर ट्रांसफर-पोस्टिंग का खेल चल रहा है। इसका देखते हुए नीतीश सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। बिहार सरकार ने 257 अफसरों के तबादले पर तत्काल रोक लगा दी है। साथ ही भागलपुर जिले के सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी के पदों के तबादले का आदेश पर भी रोक लगाई गई है। ऐसे में सात प्रखंडों में बीईओ का पद खाली रह जाएगा। जानकारी हो कि 30 जून को बईओ के तबादले का आदेश जारी किया गया था। सात नए बीईओ को भागलपुर भेजा गया था।

वहीं चार बीईओ भागलपुर से बाहर दूसरे जिले में गए थे। इस आदेश का पालन होने के बाद भी चार प्रखंड सुल्तानगंज, गोराडीह, सन्हौला और शाहकुंड में पद खाली हो जाता और नवगछिया का सातों ब्लॉक भर जाएगा। नवगछिया अनुमंडल में सात में से अभी दो बीईओ ही हैं। शेष पद खाली है। जिला शिक्षा पदाधिकारी संजय कुमार ने बताया कि राज्यस्तर से इस पर रोक लग गई है। सूत्रों ने बताया कि कुछ बीईओ का गृह जिला में तबादला होने की शिकायत मिली थी। इस कारण इसपर फिलहाल रोक लगा दी गयी है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें