Hindi Newsबिहार न्यूज़NEET paper leak Sasikant Mangalam and Deependra on CBI remand many secrets be revealed

NEET: शशिकांत, मंगलम और दीपेंद्र CBI रिमांड पर, वन टू वन पूछताछ में खुलेंगे संजीव मुखिया के सीक्रेट्स

जिन आरोपियों को सीबीआई ने रिमांड पर लिया है, उनमें से अधिकतर को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की जा रही है। सीबीआई की कोशिश है कि उनके बयानों का एक-दूसरे से मिलान कर मुख्य सरगना संजीव मुखिया तक पहुंचा जाए

Sudhir Kumar हिन्दुस्तान, पटनाMon, 22 July 2024 12:14 AM
share Share

सीबीआई ने नीट पेपर लीक मामले में शनिवार को पटना के बोरिंग रोड से गिरफ्तार सेटर शशिकांत पासवान और दो सॉल्वर दीपेंद्र शर्मा एवं कुमार मंगलम विश्नोई को कोर्ट में पेश करने के बाद 10 दिनों की रिमांड पर ले लिया है। दीपेंद्र और कुमार मंगलम विश्नोई भरतपुर मेडिकल कॉलेज के छात्र हैं। इन दोनों ने भी 4 मई की रात हजारीबाग पहुंच कर लीक प्रश्न-पत्र को हल किया था। वहीं, सेटर शशिकांत एनआईटी जमशेदपुर का पास आउट है। रविवार को इन्हें विशेष प्रभारी दंडाधिकारी के समक्ष पेश किया गया। इस  बीच सुप्रीम कोर्ट में इस मामले पर आज सुनवाई होना है।

आमने-सामने बैठाकर आरोपितों से  पूछताछ

जिन आरोपियों को सीबीआई ने रिमांड पर लिया है, उनमें से अधिकतर को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की जा रही है। सीबीआई की कोशिश उनके बयानों का एक-दूसरे से मिलान कर मुख्य सरगना संजीव मुखिया तक पहुंचने की है। जांच एजेंसी ने अब तक नीट पेपर को चुराने वाले और उसे हल करने वाले सॉल्वर को गिरफ्त में लिया है। रॉकी, शशिकांत पासवान, आदित्य, राजू समेत अन्य सेटरो को एक दूसरे के आमने-सामने तथा एक-एक करके या इन सभी को गिरफ्तार मेडिकल छात्रों के साथ बैठाकर पूछताछ की जा रही है। पूरे प्रकरण में रॉकी के अलावा आदित्य उर्फ पंकज, राजू, मुकेश की भूमिका काफी अहम है। सॉल्वर के तौर पर अब तक गिरफ्तार एमबीबीएस के सात छात्रों और सेटर शशिकांत पासवान से पूछताछ में कुछ महत्वपूर्ण बातें सामने आ सकती हैं।

अन्य सॉल्वर भी धरायेंगे

लीक प्रश्न-पत्र को हल करने वाले कुछ अन्य सॉल्वर भी जल्द गिरफ्तार हो सकते हैं। ये भी किसी मेडिकल कॉलेज के छात्र हैं। पटना एम्स से 4, रांची रिम्स से 1 और भरतपुर मेडिकल कॉलेज के 2 छात्रों को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है। सीबीआई वर्तमान में खासतौर से संजीव मुखिया और उसके करीबियों की तलाश में जुटी है। प्राप्त सूचना के अनुसार, कुछ स्थानों पर इसे लेकर निरंतर छापेमारी भी की जा रही है। संजीव मुखिया ने निचली अदालत से नो-कोहेसिव नोटिस ले रखा है, जिसकी सुनवाई सोमवार को है। इस कारण उसे गिरफ्तार नहीं किया जा सका।

आज सुप्रीम कोर्ट में  सुनवाई

नीट-यूजी मामले से जुड़ी याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट सोमवार को सुनवाई करेगा। मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़, न्यायमूर्ति जेबी पारदीवाला और न्यायमूर्ति मनोज मिश्रा की पीठ 40 याचिकाओं पर सुनवाई करेगी। नीट परीक्षा को लेकर माननीय उच्चतम न्यायालय का कोई अहम फैसला आज आ सकता है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें