Notification Icon
Hindi Newsबिहार न्यूज़Lalu Yadav son Tej Pratap angry on Nitish says Paltis Kumar should reward with Girgit Ratna

नीतीश पलटिस कुमार, गिरगिट रत्न मिले; लालू यादव के बेटे तेज प्रताप ने निकाली भड़ास

लालू यादव के बेटे तेज प्रताप यादव ने नीतीश कुमार को पलटिस कुमार कहा है। उन्होंने नीतीश पर तंज कसते हुए कहा कि उन्हें गिरगिट रत्न से सम्मानित किया जाना चाहिए।

Jayesh Jetawat लाइव हिन्दुस्तान, पटनाSun, 28 Jan 2024 09:19 AM
share Share

नीतीश कुमार के बिहार में महागठंबधन सरकार खत्म करने के बाद लालू परिवार जेडीयू अध्यक्ष पर तल्ख हो गया है। आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने नीतीश को पलटिस कुमार कहकर संबोधित किया है। उन्होंने कहा कि नीतीश को गिरगिट रत्न से सम्मानित किया जाना चाहिए। नीतीश के इस्तीफे के बाद तेज प्रताप यादव की यह पहली प्रतिक्रिया है। उन्होंने वैसे तो मीडिया से दूरी बनाए रखी है लेकिन सोशल मीडिया पर अपनी भड़ास निकाली है।

लालू परिवार के सभी सदस्य रविवार सुबह से पटना के 10 सर्कुलर स्थित राबड़ी आवास में जमा थे। उन्हें पहले से ही महागठबंधन सरकार के पतन की आहट थी। नीतीश कुमार ने इसके बाद औपचारिक रूप से अपने इस्तीफे का ऐलान किया और राज्यपाल को एनडीए की सरकार बनाने का दावा पेश किया। इसके बाद तेज प्रताप यादव और तेजस्वी राबड़ी आवास से निकलकर चले गए। इस दौरान उन्होंने मीडिया से भी दूरी बनाए रखी।

तेजप्रताप यादव ने मीडिया के सामने नीतीश कुमार के महागठबंधन छोड़कर एनडीए में जाने पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। मगर सोशल मीडिया पर अपनी भड़ास जरूर निकाली है। 

उन्होंने एक अन्य पोस्ट में नीतीश पर कविता के लहजे में तंज कसा, तेज प्रताप ने लिखा- 
"जब भाव न जागा भावों में, 
उस भावों का कोई भाव नहीं,
ऐसी भावों का कोई स्थान नहीं,
जिनका भाव नहीं अपनों की भावों में,
कहाँ रखी है भाव तेरी, जिनका ख़्याल तेरी भावों में,
बस सत्ता का ख्याल है तेरी भावों में,
अपनों के भावों का क्या हुआ। 
तेरा अंत होगा और अंत होगा तेरी भावों का, कोई स्थान नहीं होगा तेरा, जब बात होगी तेरी भावों का॥"

लालू की बेटी ने कहा- कूड़ा फिर कूड़ेदान में गया
दूसरी ओर, आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने भी नीतीश कुमार के खिलाफ तल्ख टिप्पणी की है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर कहा कि कूड़ा फिर से कूड़ेदान में चला गया है। रोहिणी ने पीएम नरेंद्र मोदी को भी थूककर चाटने वाला नेता करार दे दिया। 

तेजस्वी की खामोशी के मायने
इन सबके बीच नीतीश सरकार में कल तक दूसरे नंबर पर रहे तेजस्वी यादव खामोश हैं। उन्होंने अभी तक नीतीश कुमार के खिलाफ कोई टिप्पणी नहीं की है। उनकी खामोशी के कई मायने निकाले जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि विपरित परिस्थितियों में भी लालू के छोटे बेटे ने खुद को सहज रखा हुआ है। नीतीश ने इस्तीफा देने के बाद आरजेडी पर ठीक से काम न करने के आरोप लगाए। आरजेडी पर जेडीयू के नेता काफी तल्ख दिख रहे हैं। मगर तेजस्वी यादव ने अभी किसी भी तरह की बयानबाजी नहीं की है। राजनीतिक जानकारों का मानना है कि तेजस्वी यादव इसका जवाब जनता के बीच जाकर देंगे। बिहार में जोड़-तोड़ की सरकार बनाने से भी उन्होंने शनिवार को इनकार कर दिया था।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें