Notification Icon
Hindi Newsबिहार न्यूज़Lalu yadav reaction regarding cancer patient Sushil Modi rjd leader said- I am shocked and saddened

सुशील मोदी के कैंसर की खबर से दुखी हैं लालू यादव, बोले- 50 वर्षों से...

बीजेपी नेता सुशील मोदी कैंसर से पीड़ित हैं। मोदी ने खुद इसकी जानकारी एक्स पर साझा की। इस बीच लालू यादव ने कहा है कि भाई सुशील मोदी की स्वास्थ्य संबंधित खबर सुन हैरान और दुखी हूं।

Malay Ojha हिन्दुस्तान, पटनाWed, 3 April 2024 04:34 PM
share Share

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बताया कि उन्हें छह माह पहले ही कैंसर से पीड़ित होने की बात पता चली है और वह पार्टी के लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान में भाग नहीं ले सकेंगे। दिल्ली एम्स में जांच के बाद मोदी बुधवार की शाम पटना पहुंचे हैं। इस बीच आरजेडी प्रमुख लालू यादव ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर पोस्ट शेयर किया है। पोस्ट में लिखा गया है कि भाई सुशील मोदी की स्वास्थ्य संबंधित खबर सुन हैरान और दुखी हूं। 50 वर्षों से उन्हें जानता हूं, वो जुझारू और संघर्षशील प्रवृति के धनी है। परमपिता से उनके अच्छे स्वास्थ्य की मंगलकामना करता हूं। ईश्वर से प्रार्थना है कि वो शीघ्र स्वस्थ होकर सार्वजनिक जीवन एवं जनसेवा में सक्रिय हों ताकि उनके लंबे राजनीतिक अनुभव का सबको फायदा मिलते रहे। बता  दें कि जब लालू यादव पटना यूनिवर्सिटी छात्र संघ के अध्यक्ष थे जब सुशील मोदी महासचिव हुआ करते थे।

सुशील मोदी का राजनीतिक करियर पटना विश्वविद्यालय में एक छात्र कार्यकर्ता के रूप में शुरू हुआ और जब वो पीयू के महासचिव हुआ करते थे, उस वक्त लालू यादव छात्र संघ के अध्यक्ष थे। सुशील मोदी 1990 में सक्रिय राजनीति में शामिल हो गए और उन्होंने 'पटना सेंट्रल' विधानसभा (अब कुम्हरार विधानसभा क्षेत्र) से चुनाव लड़ा और उसमें जीत हासिल की। वह 2004 में भागलपुर से लोकसभा के सदस्य बने। अपने तीन दशक से अधिक के राजनीतिक करियर के दौरान सुशील मोदी विधायक विधान परिषद के सदस्य, लोकसभा सदस्य और राज्यसभा के सदस्य भी रहे। वह 2005 से 2013 और 2017 से 2020 तक राज्य के उप मुख्यमंत्री रहे।

बता दें कि सुशील मोदी के पीआईएल ने ही चारा घोटाला की सीबीआई जांच का रास्ता खोला और लालू यादव को राबड़ी देवी को बिहार का मुख्यमंत्री बनाकर जेल जाना पड़ा। पशुपालन विभाग के घोटालों के केस में लालू सजायाफ्ता हैं और आधी सजा पूरी करने के बाद मेडिकल ग्राउंड पर जमानत पर हैं।

इस बीच लोजपा (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि सुशील कुमार मोदी के स्वास्थ्य को लेकर मिली जानकारी से स्तब्ध हूं। ये न ही विश्वास करने लायक है और न ही मैंने कभी ऐसी खबर की कल्पना की थी। मुझे ईश्वर पर पूर्ण विश्वास है कि वे जल्द ही पूर्णत: स्वस्थ होकर हम सब के बीच लौटेंगे और हम सबको आपके राजनीतिक अनुभव का लाभ मिलेगा।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें