Notification Icon
Hindi Newsबिहार न्यूज़Lalu family away from media Tejashwi and Tej Pratap Yadav come out of Rabri house

मीडिया से दूर हुआ लालू परिवार, राबड़ी आवास से निकले तेजस्वी और तेज प्रताप यादव

नीतीश कुमार के महागठबंधन छोड़कर एनडीए में वापसी करने के बाद आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के परिवार ने मीडिया से दूरी बना ली है। तेजस्वी और तेजप्रताप राबड़ी आवास से निकल गए।

Jayesh Jetawat हिन्दुस्तान, पटनाSun, 28 Jan 2024 08:39 AM
share Share

बिहार में महागठबंधन सरकार के पतन और एनडीए सरकार के गठन के बीच आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के परिवार ने मीडिया से दूरी बना ली है। राबड़ी आवास पर रविवार सुबह सन्नाटा छाया रहा। तेजस्वी यादव, तेज प्रताप यादव समेत लालू परिवार के सभी सदस्य घर से ही राजनीतिक घटनाक्रम पर नजर बनाए रखे। नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे के ऐलान के बाद तेजस्वी और तेज प्रताप राबड़ी आवास से रवाना हो गए। दोनों ही नेताओं ने मीडिया से कोई बातचीत नहीं की।

दोपहर होने के बाद राबड़ी आवास के बाहर आरजेडी के कार्यकर्ताओं की भीड़ जुटने लगी। दोपहर एक बजे तक 10 सर्कुलर रोड पर बड़ी संख्या में लालू के समर्थक जुट गए। सभी के अंदर नीतीश कुमार के महागठबंधन छोड़कर जाने पर आक्रोश है। राबड़ी आवास पर सुबह लालू परिवार के करीबी नेताओं का भी जमावड़ा रहा। प्रदेश महासचिव रणविजय साहू ने लालू और तेजस्वी यादव के साथ चर्चा की। हालांकि, उन्होंने भी मीडिया से दूरी बनाए रखी। इसके अलावा कई अन्य विधायक एवं नेता भी लालू से मिलने उनके घर पहुंचे। 

बिहार में महागठबंधन सरकार के खत्म होने के औपचारिक ऐलान के बाद आरजेडी ने किसी भी तरह का कोई कदम उठाने से इनकार कर दिया। सूत्रों के मुताबिक लालू यादव ने बिहार विधानसभा में स्पीकर अवध बिहारी चौधरी को भी अपने पद से इस्तीफा देने के लिए कह दिया है। अवध बिहारी इस्तीफा देने को तैयार हो गए। 

बिहार में सत्ता परिवर्तन के बीच लालू एवं तेजस्वी यादव की खामोशी बहुत कुछ बयां कर रही है। हालांकि, सिंगापुर में बैठीं लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने सोशल मीडिया पर जेडीयू और बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने नीतीश कुमार और पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए एक के बाद एक कई ट्वीट किए। साथ ही कहा कि तेजस्वी यादव जनता के बीच जाएंगे और आरजेडी वापसी करेगी।

बता दें कि बिहार में बीजेपी और जेडीयू की एनडीए सरकार का गठन रविवार को ही होने वाला है। शाम 5 बजे नीतीश कुमार फिर से सीएम पद की शपथ लेंगे। इनके अलावा बीजेपी, जेडीयू, हिंदुस्तान आवाम मोर्चा के 8 अन्य नेताओं के भी शपथ लेने की चर्चा है। बीजेपी से सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा डिप्टी सीएम बनाए जा सकते हैं।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें