Notification Icon
Hindi Newsबिहार न्यूज़Discussion between Samrat Chaudhary and Jitan Ram Manjhi regarding seat sharing and bihar cabinet expansion

जीतन राम मांझी और सम्राट चौधरी के बीच क्या हुई बात? संतोष सुमन ने किया खुलासा

बिहार बीजेपी अध्यक्ष और डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी गुरुवार को पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी से मिलने उनके आवास पर पहुंचे। इन नेताओं के बीच सीट बंटवारे और मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चा हुई।

Malay Ojha लाइव हिन्दुस्तान, पटनाThu, 14 March 2024 10:07 AM
share Share

लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार एनडीए में सीटों के बंटवारे का फार्मूला लगभग फाइनल हो चुका है। बस केवल अब आधिकारिक ऐलान होना बाकी है। इस बीच गुरुवार को बिहार बीजेपी अध्यक्ष और डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी और हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मंत्री संतोष कुमार सुमन से मुलाकात की। जीतन राम मांझी के आवास पर सम्राट चौधरी करीब 12.45 बजे पहुंचे और 1.15 बजे तक रहे। इन नेताओं के बीच लोकसभा चुनाव की सीटों के बंटवारे से लेकर मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा हुई। सम्राट चौधरी से मुलाकात को लेकर संतोष सुमन की ओर से भी प्रतिक्रिया सामने आई है।

मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा है कि किसी से मुलाकात करने का मतलब नाराजगी से नहीं होता है। हम लोग एनडीए घटक दल के नेता हैं और इस नाते सम्राट चौधरी जीतन राम मांझी से मिलने आए थे। किसी तरह की कोई नाराजगी की चर्चा नहीं है। बिहार की 40 की 40 लोकसभा सीट हमें जीतनी है। 

सूत्रों ने बताया है कि बिहार एनडीए में सीट बंटवारे का जो फार्मूला तैयार हुआ है, उसके अनुसार बीजेपी को 17, जेडीयू 16, चिराग पासवान को हाजीपुर समेत 5 सीट देने पर सहमति बनी है। वहीं जीतन राम मांझी और उपेंद्र कुशवाहा को एक-एक सीट दिया गया है। चिराग पासवान के चाचा और केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस को एक भी सीट नहीं दी गई है। पारस को राज्यपाल बनाने का ऑफर दिया गया है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें