Notification Icon
Hindi Newsबिहार न्यूज़Children were sitting under the tree to save themselves from rain death rained from the sky 3 boys lost their lives due to the fall

बारिश से बचने के लिए पेड़ के नीचे बैठे थे बच्चे, तभी आसमान से बरसी मौत, ठनका गिरने से 3 लड़कों की गई जान

जहानाबाद में ठनका गिरने से 3 बच्चों की मौत हो गई। बारिश से बचने के लिए बच्चे पेड़ के नीचे बैठे थे। तभी अचानक वज्रपात हो गया। जिसमें तीन बच्चे बुरी तरह झुलस गए। और अस्पताल में उनकी मौत हो गई।

Sandeep हिन्दुस्तान, जहानाबादWed, 31 July 2024 01:20 PM
share Share

जहानाबाद के टेहटा थाना क्षेत्र के पश्चिमी सरेन गांव में बारिश के साथ आसमानी आफत कहर बनकर टूटी। ठनका की चपेट में आने से तीन किशोरों की मौत हो गयी। मृत किशोर में 12 वर्षीय गोपाल मांझी,  14 साल का पवन मांझी , 15 साल का चंदन दास शामिल है। मिली जानकारी के अनुसार बुधवार की शाम चार बजे गांव से पूर्व बधार में गए थे। अचानक तेज बारिश होने लगी जिससे बचने के लिए सभी बच्चे पेड़ के नीचे चले गए। तभी अचानक वज्रपात हो गया। 

जिसमें तीनों बच्चे बुरी तरह झुलस गए। यह देखकर घर- परिवार में कोहराम मच गया। आसपास के लोग दौड़ पड़े। आनन फानन में ग्रामीणों ने तीनों को इलाज के लिए रेफरल अस्पताल मखदुमपुर लाया जहां चिकित्सक ने तीनों को मृत घोषित कर दिया। हालांकि अस्पताल से परिजन बच्चे का शव लेकर घर चले गए। सूचना मिलने पर थाने की पुलिस गांव पहुंची लेकिन परिजन इसका विरोध करने लगे। 

परिजन शव को पोस्टमार्टम के लिए देने से इनकार कर रहे थे। लेकिन प्रशिक्षु डीएसपी सह थानाध्यक्ष निशांत कुमार और मुखिया सविता देवी के समझाने के बाद लोगों ने शव पुलिस को सौंप दिया। इस संबंध में थानाध्यक्ष ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए जहानाबाद भेजा जा रहा है। तीन बच्चों की मौत से गांव में मातम पसरा है। 

वहीं रोहतास जिले के बड्डी थाना क्षेत्र के रायपुर चौर गांव में ठनका के चपेट में आने से रोपनी कर रही महिला की मौत हो गई। मृतका विश्वनाथ बिन्द की 46 वर्षीय पत्नी उर्मिला देवी बताायी जा रही है। ग्रामीणों ने बताया कि चार महिलाएं गांव के ही किसान का धान रोपाई कर रही थी। तभी बुधवार दोपहर करीब तीन बजे ठनका गिर पड़ा। जिससे उसकी मौत घटनास्थल पर हो गई।

वहीं तीन अन्य महिलाएं सुरक्षित बच गई। थानाध्यक्ष विश्वजीत कुमार ने बताया शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा गया है। वहीं अंचलाधिकारी सिन्हा अभय कुमार ने बताया कि सूचना मिली है। कानूनी प्रक्रिया के तहथ आवेदन मिलने के उपरांत चार लाख रुपये आपदा प्रबंधन से दिया जाएगा।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें