Notification Icon
Hindi Newsबिहार न्यूज़Bulldozer will run on 33 houses to build Patna Metro Depot notice for the third time to the protesting house owners

पटना मेट्रो डिपो बनाने के लिए 33 घरों पर चलेगा बुलडोजर, विरोध कर रहे मकान मालिकों को तीसरा नोटिस

पटना मेट्रो डिपो के निर्माण के लिए 33 मकानों पर बुलडोजर चलेगा। ये सभी मकान डिपो के एलाइनमेंट में आ रहे हैं। इसके लिए भू अर्जन विभाग ने मालिकों को तीसरी बार नोटिस थमा दिया है।

Sandeep लाइव हिन्दुस्तान, पटनाMon, 30 Oct 2023 09:24 AM
share Share

राजधानी पटना में मेट्रो निर्माण का काम तेजी से चल रही है। स्टेशनों के निर्माण और मेट्रो ट्रैक के लिए जमीन अर्जन का भी काम चल रही है। इसी कड़ी में पटना मेट्रो डिपो के एलाइनमेंट में आने वाले 33 स्थायी मकानों पर बुलडोजर चलेगा। और घरों को तोड़ा जाएगा। इसलिए लिए मकान मालिकों को जिला भू अर्जन विभाग ने नोटिस भी जारी कर दिए हैं। जिन मकान मालिकों ने नोटिस लेने से इनकार किया है। उन्हें सोमवार को विभाग की ओर से तीसरी बार नोटिस थमाया गया है। और घरों पर भी नोटिस चस्पा कर दिया है।

दरअसल पटना मेट्रो डिपो के एलाइनमेंट में 33 स्थायी मकान आ रहे है। जिसका मेट्रो अधिग्रहण करेगा। जिसके चलते भू अर्जन विभाग ने मकान मालिकों को नोटिस जारी किया है। पटना में मेट्रो स्टेशन के निर्माण का काम भी तेजी से चल रहा है। पहले और दूसरे कॉरिडोर में कुल 24 स्‍टेशन बनाए जाने हैं।  इनमें से 12 मेट्रो स्‍टेशन अंडरग्राउंड और 12 स्‍टेशन एलिवेटेड  होंगे।  

भूमिगत और एलिवेटेड मेट्रो स्टेशनो के लिए जगह भी चिह्नित कर ली गई है। और काम तेजी से चल रहा है। पहले भूमिगत स्टेशन बनाए जाएंगे, और फिर एलिवेटेड स्टेशन। इससे पहले अप्रैल महीने में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना मेट्रो रेल के लिए बोरिंग मशीन का बटन दबाकर टनल खुदाई कार्य का शुभारंभ किया था। साथ ही पटना मेट्रो रेल निर्माण कार्य की प्रगति का जायजा लिया। और कहा था कि पटना में मेट्रो निर्माण का सपना जल्द पूरा होगा। इसके लिए फंड की कोई कमी नहीं होगी। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें