Notification Icon
Hindi Newsबिहार न्यूज़BJP taunts on seat sharing in grand alliance Lalu tells Congress its status

महागठबंधन में सीट बंटवारे पर बीजेपी का तंज, लालू ने कांग्रेस को हैसियत बताई

महागठबंधन में हुए सीट बंटवारे पर भाजपा ने तंज कसा है। पूर्व सीएम सुशील मोदी ने कहा लालू यादव ने सीट बंटवारे में कांग्रेस की हैसियत बता दी है। और एकतरफा सीट शेयरिंग की है।

Sandeep लाइव हिन्दुस्तान, पटनाSat, 30 March 2024 02:23 AM
share Share

महागठबंधन के सीट बंटवारे पर बीजेपी ने तंज कसा है। पूर्व डिप्टी सीएम और बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने कहा कि संसदीय चुनाव के पहले चरण की प्रक्रिया पूरी हो रही है और अभी तक इंडी गठबंधन में सीट बंटवारे पर फैसला तो दूर, लालू प्रसाद, उद्धव ठाकरे एकतरफा टिकट बांट कर कांग्रेस को उसकी औकात भी बता रहे हैं। लड़ने से पहले ही बिखर गया गठबंधन।

सुशील मोदी ने कहा भाजपा छह सूची जारी कर 405 प्रत्याशी घोषित कर चुकी है, जबकि विपक्षी गठबंधन अभी 50 सीट पर भी साझा उम्मीदवार तय नहीं कर पाया। राहुल गांधी और शशि थरूर की सीट पर भी गठबंधन फेल हो गया। उन्होंने कहा कि विपक्ष अब यदि कुछ सीटों पर साझा उम्मीदवार घोषित भी कर दे, तो वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाले एनडीए का मुकाबला नहीं कर पाएगा।

महाराष्ट्र में कांग्रेस और एनसीपी (पवार) से बात किये बिना उद्धव ठाकरे ने जैसे 17उम्मीदवार तय कर दिये, वैसे ही बिहार में लालू प्रसाद ने कांग्रेस और वामदलों को किनारे कर आधा दर्जन टिकट बाँट दिये। वहां शरद पवार नाराज हैं, तो यहाँ प्रदेश कांग्रेस में क्षोभ है। उन्होंने कहा कि बंगलुरू से दिल्ली तक जिस गठबंधन के गुब्बारे में हवा भरी गई और आसमान में सुराख कर देने के दावे किये गए, वह गुब्बारा फुस्स हो गया। अबकी बार एनडीए 400-पार का लक्ष्य हम अवश्य प्राप्त करेंगे।

आपको बता दें बिहार में महागठबंधन में सीटों का बंटवारा हो गया है। जिसके मुताबिक आरजेडी 26, कांग्रेस 9 और लेफ्ट पार्टियां 5 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी। कांग्रेस 11 सीटों पर अड़ी थी। लेकिन बात सिर्फ 9 पर ही बन पाई। 
 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें