Hindi Newsबिहार न्यूज़Bihar weather update Thunderstorm alert in 23 districts heavy rain warning in Araria Kishanganj and Supaul

Bihar weather update: मौसम विभाग का 23 जिलों में वज्रपात का अलर्ट, 3 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

वज्रपात वाले बादलों के बनने की वजह से मौसम विभाग की ओर से 23 जिलों में मेघ गर्जन के साथ वज्रपात की चेतावनी जारी की है। वहीं तीन जिलों अररिया, किशनगंज और सुपौल में भारी वर्षा की चेतावनी है। 

Malay Ojha हिन्दुस्तान, पटनाSat, 3 Sep 2022 02:56 PM
share Share

पटना समेत बिहार के अन्य हिस्सों में वर्षा होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। राज्य के अधिकतर भाग में वज्रपात वाले बादलों के बनने की वजह से मौसम विभाग की ओर से 23 जिलों में मेघ गर्जन के साथ वज्रपात की चेतावनी जारी की है। वहीं तीन जिलों अररिया, किशनगंज और सुपौल में भारी वर्षा की चेतावनी है। 

मौसमविदों के मुताबिक अभी मानसून ट्रफ रेखा हिमालय की तलहटी से  गोरखपुर, मुजफ्फरपुर, जलपाईगुड़ी होते हुए पूर्व दिशा की ओर उत्तरी बांग्लादेश व असोम होते हुए नगालैंड तक गुजर रही है। इन सभी मौसमी प्रभाव को देखते हुए कुछ जगहों पर आंशिक वर्षा का पूर्वानुमान है। शनिवार को पटना का अधिकतम तापमान 32.2 डिग्री  जबकि 35.6 डिग्री सेल्सियस के साथ शेखपुरा प्रदेश का गर्म शहर रहा। शनिवार को पटना में 13.8 मिमी व मुजफ्फरपुर के मुसहरी में 97.6 मिमी वर्षा दर्ज की गई।

इन जिलों  के लिये येलो अलर्ट
रविवार को पूर्वी व पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज, सीतामढ़ी, शिवहर, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, मधुबनी, सहरसा, मधेपुरा, सुपौल , अररिया, किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार, भागलपुर, बांका, जमुई, नवादा, गया, औरंगाबाद, रोहतास व कैमूर जिलों में व्रजपात की चेतावनी है।

इन जगहों पर दर्ज की गई वर्षा
मुजफ्फरपुर के मुसहरी में सर्वाधिक 97.6 मिमी बारिश हुई है। वहीं पचरूखी में 90.6, संग्रामपुर में 84.2, पूसा में 70.8, हुलासगंज 69.6, नौहट्टा में 68.4, बौसी में 56.4, कुमारखंड 55.8, कौआकोल में 52.2, सुपौल में 50.0, मुरलीगंज में 45.4, निर्मली 42.8, बालतारा में 42.0, रेवाघाट में 41.4 मिमी बारिश हुई है।

प्रमुख शहरों का अधिकतम तापमान (डिग्री सेल्सियस में)  
पटना    32.2
गया      34.9
भागलपुर  34.0
मुजफ्फरपुर 29.2

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें