Hindi Newsबिहार न्यूज़Bihar weather raining in many districts of Bihar effect on durga puja dashara mela Shopkeepers expressed concern

Bihar weather: बिहार के कई जिलों में हो रही बारिश, मेले पर पड़ा असर; टेंशन में दुकानदार

बिहार के कई जिलों में दुर्गा पूजा और दशहरा मेले के बीच बारिश ने खलल डालकर जश्न फीका कर दिया है। बारिश होने पर दुर्गा पूजा और दशहरे को लेकर दुकानदारों के अरमानों पर पानी फिरता नजर आ रहा है।

Malay Ojha हिन्दुस्तान, पटनाTue, 4 Oct 2022 09:52 AM
share Share

बिहार समेत देशभर में दुर्गा पूजा को लेकर उमंग व उत्साह है। मेला का आयोजन किया गया है। इस बीच बिहार के कई जिलों में दुर्गा पूजा और दशहरा मेले के बीच बारिश ने खलल डालकर जश्न फीका कर दिया है। राज्य के कई जिलों में बारिश होने पर दुर्गा पूजा और दशहरे को लेकर दुकानदारों के अरमानों पर पानी फिरता नजर आ रहा है। 

गया में में मानसून का मिजाज मंगलवार की सुबह से बदल गया है। जिले में रुक-रुक कर बारिश हो रही है। वहीं खगड़िया में भी बारिश होने से आम जन जीवन प्रभावित हुआ है। डीएम आलोक रंजन घोष ने कहा है कि तीन से पांच अक्टूबर के बीच मध्य से तेज वर्षा एवं तेज हवा चलने की संभावना है। पूजा समिति इसका ध्यान रखें और आवश्यक तैयारी कर लें। 

कटिहार शहर में दुर्गा पूजा की तैयारी शहर में जहां जोरों पर रही, ,तो अष्टमी की रात झमाझम बारिश से खलल पड़ गई। वहीं, महानवमी के मौके पर मंगलवार सुबह 8 बजे से उमड़ते घुमड़ते बादल से लोग सकते में रहे। 9 बजे से लगातार हुई रिमझिम बारिश से शहर के विभिन्न पथों पर जलजमाव हो गया इससे लोग घरों से बाहर निकलने के लिए सोचते रहे। शहर के एमजी रोड मार्केट पथ दुर्गास्थान रोड बड़ी बाजार चाय बड़ी चौक अंबेडकर चौक के किनारे से जाने वाली सड़कों पर जलजमाव की समस्या उत्पन्न हो गई।

दूसरी ओर सुपौल जिले के विभिन्न भागों में भी बारिश होने से दुर्गा पूजा के उमंग पर पानी फेर दिया। सोमवार की देर रात से हो रही बारिश के कारण नवमी को लोगों का उत्साह फीका पड़ गया। हालांकि श्रद्धालु मन्दिरों में पूजा अर्चना के लिए भारी बारिश में भी पहुंच रहे हैं। 

दुकानदारों को नुकसान
पूजा स्थलों के आसपास मिठाई आदि की दुकान करने वाले दुकानदारों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। कई जगहों पर जागरण का कार्यक्रम निर्धारित था, लेकिन उसपर भी संकट के बादल छा गए हैं। लोग मौसम के सुधरने और बारिश के रुकने का इंतजार कर रहे हैं।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें