Hindi Newsबिहार न्यूज़Bihar Municipal Elections postponed due to Nitish Kumar recalcitrance BJP leader Samrat Chaudhary attack

नीतीश कुमार की जिद से बिहार में नगर निकाय चुनाव पर लगा ग्रहण, बीजेपी नेता सम्राट चौधरी का हमला

बीजेपी नेता सम्राट चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार आरक्षण के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। जब बिहार में बीजेपी सत्ता में थी तभी सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दे दिया था कि कमेटी बनाकर आरक्षण पर फैसला लें।

Jayesh Jetawat लाइव हिन्दु्स्तान, पटनाWed, 5 Oct 2022 05:58 AM
share Share

बिहार में नगर निकाय चुनाव स्थगित होने पर सियासत शुरू हो गई है। जेडीयू और बीजेपी एक-दूसरे पर इसका ठीकरा फोड़ रही है। इस बीच बिहार विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी का बयान आया है। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अवहेलना का आरोप लगाया है। सम्राट चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार की जिद की वजह से बिहार में नगर निकाय चुनाव पर ग्रहण लग गया है।

बीजेपी नेता सम्राट चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार आरक्षण के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। जब बिहार में बीजेपी सत्ता में थी तभी सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दे दिया था कि कमेटी बनाकर आरक्षण पर फैसला लें। मगर नीतीश कुमार की जिद के आगे आरक्षण के साथ खिलवाड़ किया गया। उन्होंने शीर्ष अदालत के फैसले के बाद भी बिहार में कमेटी का गठन नहीं किया।

बता दें कि पटना हाईकोर्ट ने मंगलवार को आदेश दिया कि नगर निकाय चुनाव में ओबीसी-ईबीसी आरक्षण गैरकानूनी तरीके से दिया गया है। इसमें सुप्रीम कोर्ट के फैसले की पालना नहीं की गई। HC ने निकाय चुनाव में आरक्षण पर रोक लगा दी। इसके बाद राज्य निर्वाचन आयोग ने 10 और 20 अक्टूबर को होने वाले मतदान स्थगित कर दिए। अब नए सिरे से चुनाव कार्यक्रम जारी किया जाएगा। वहीं, नीतीश सरकार हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाने की तैयारी कर रही है।


 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें