Notification Icon
Hindi Newsबिहार न्यूज़bihar lockdown due to corona high level meeting today cm nitish called report from districts

बिहार में कोरोना: नाइट कर्फ्यू या लॉकडाउन जैसी सख्‍त पाबंदियां? CM नीतीश आज लेंगे फैसला

बिहार में कोरोना की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है। इसकी रोकथाम के लिए नाइट कर्फ्यू लगाया जाए या लॉकडाउन जैसी सख्‍त पाबंदियां दोबारा लागू की जाएं, इस पर विचार के लिए सीएम नीतीश ने आज...

Ajay Singh हिन्‍दुस्‍तान टीम , पटना Tue, 4 Jan 2022 01:19 AM
share Share

बिहार में कोरोना की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है। इसकी रोकथाम के लिए नाइट कर्फ्यू लगाया जाए या लॉकडाउन जैसी सख्‍त पाबंदियां दोबारा लागू की जाएं, इस पर विचार के लिए सीएम नीतीश ने आज शाम हाईलेवल मीटिंग बुलाई है। कल मीडियाकर्मियों से बात करते हुए सीएम ने कहा कि पिछली बार की तरह ही इस बार भी कोरोना के मामले अचानक तेजी से बढ़ रहे हैं। यह बड़ा ही दुखद है। सभी जिले से रिपोर्ट मंगाई गई है। मंगलवार की शाम को फिर जिलों की रिपोर्ट लेकर हमलोग बैठक करेंगे। मंगलवार की बैठक में बिहार में पाबंदियों और रोक पर निर्णय लेंगे। बिहार में कोरोना के मामलों में काफी तेजी आ गई है। वायरस की यह रफ्तार रोकने के लिए क्‍या राज्‍य में दोबारा से लॉकडाउन लागू करना पड़ेगा या सख्‍त पाबंदियों का दौर लौट आएगा। इस सब पहलुओं पर विचार के लिए सीएम नीतीश ने आज शाम हाईलेवल मीटिंग बुलाई है। 

मुख्यमंत्री सोमवार को जनता दरबार के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता दरबार में शामिल होनेवालों की पहले जिलों में कोरोना की जांच की जाती है। 186 लोग आये थे, जिनमें यहां की जांच में छह व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं। खान-पान की व्यवस्था देखने वाले भी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं। इसको लेकर हम सबों को अलर्ट रहना पड़ेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि एहतियात को लेकर सरकार के द्वारा पहले से ही पांच जनवरी तक की गाइडलाइन जारी की जा चुकी है।

अब पूरे बिहार से कल शाम तक की रिपोर्ट लेने के बाद मंगलवार को पांच जनवरी के आगे के लिए फैसला लिया जायेगा। अभी तक बिहार में कोरोना संक्रमण कंट्रोल में था, जिसके कारण हमलोग कई तरह के कार्यक्रम कर रहे थे। अब अचानक इसमें वृद्धि देखी जा रही है तो पूरी स्थिति की समीक्षा कर आगे का फैसला लिया जायेगा। सरकारी कार्यालयों समेत सभी जगहों पर कोरोना की जांच की जा रही है। पिछले आठ-दस दिनों में कोरोना के मामले में थोड़ी वृद्धि देखी गई, लेकिन अभी अचानक मामले में तेजी से बढ़ोतरी होने लगी है।

राज्य में कोरोना संक्रमितों की इलाज की पूरी व्यवस्था

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली बार की तरह इस बार भी उन सभी जगहों पर कोरोना संक्रमितों की इलाज की पूरी व्यवस्था की गई है। दवा का भी प्रबंध किया गया है। ऑक्सीजन की भी कोई समस्या नहीं है। कोरोना से संबंधित हर तरह की तैयारी की गई है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें