Notification Icon
Hindi Newsबिहार न्यूज़bihar crime news interstate fake police robber gang busted in samastipur 5 arrested itbp retired jawan is gang leader

बिहार में अंतरराज्यीय नकली पुलिस लुटेरा गिरोह का भंडाफोड़, 5 गिरफ्तार, गिरोह का सरगना ITBP का रिटायर जवान

बिहार के समस्तीपुर जिले के सदर डीएसपी प्रीतिश कुमार के नेतृत्व में बंगरा थाने की पुलिस ने अंतर्राज्यीय नकली पुलिस लुटेरा गिरोह को दबोचने में सफलता हासिल की है। पुलिस को यह कामयाबी मंगलवार रात मिली।...

Malay Ojha समस्तीपुर, हिन्दुस्तान टीम, Wed, 7 Oct 2020 02:57 PM
share Share

बिहार के समस्तीपुर जिले के सदर डीएसपी प्रीतिश कुमार के नेतृत्व में बंगरा थाने की पुलिस ने अंतर्राज्यीय नकली पुलिस लुटेरा गिरोह को दबोचने में सफलता हासिल की है। पुलिस को यह कामयाबी मंगलवार रात मिली। पुलिस ने अपराधियों के पास से एक खाली ट्रक के अलावा पुलिस का बोर्ड व सायरन लगी लक्जरी कार, लाइसेंसी रिवाल्वर, दिल्ली पुलिस की वर्दी व कई बोतल शराब बरामद की है। 

पकड़ा गया सरगना अवधेश कुमार  यूपी के फिरोजाबाद के एका थाना क्षेत्र के जिगना गांव का निवासी है। वह आईटीबीपी का रिटायर जवान है। वह अपनी लाइसेंसी रिवाल्वर व दिल्ली पुलिस की वर्दी पहन कर लूट की घटना को अंजाम देता था। पकड़े गये अन्य अपराधियों में नई दिल्ली बदरपुर का ओमप्रकाश सोलंकी, सीतामढ़ी के मोहनी मेजरगंज का मो. आलम, दिल्ली बदरपुर का राजकुमार सिंह एवं हेमंत कुमार शामिल है।

मामले में गिरफ्तार ट्रक चालक की पहचान औरंगाबाद दाउदपुर बेज रोड निवासी विनोद कुमार के रूप में की गयी है। बुधवार को नगर थाना पर आयोजित प्रेसवार्ता में सदर डीएसपी प्रीतिश कुमार ने बताया कि इस गिरोह की गिरफ्तारी के बाद एक नयी शैली से अपराध करने का खुलासा हुआ है। डीएसपी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधी लोगों को शराब बेचने के नाम पर चूना लगाते थे। वे पहले शराब का सैंपल दिखा बताते थे कि ट्रक पर शराब से लदी है। एनएच-28 के किसी लाइन होटल पर पांच से दस लाख में सौदा कर वे ट्रक बेच देते थे। उसके बाद खरीदने वाला जैसे ही ट्रक लेकर आगे बढ़ता था पीछे से पुलिस लिखी कार से पीछा करना शुरू कर देते थे। इससे ट्रक ले जाने वाला ट्रक सड़़क पर ही छोड़ कर भाग जाता था। उसके बाद ये लोग पुन: दूसरे ग्राहक की तलाश में जुट जाते थे। इस तरह यह गिरोह एनएच पर शराब बेचने के नाम पर लोगों को लूटा करते थे।

डीएसपी ने बताया कि पुलिस सभी गिरफ्तार अपराधियों से पूछताछ में जुटी है। छापेमारी बंगरा थाना अध्यक्ष अनिल कुमार व पुलिस कर्मी शामिल थे। प्रेस वार्ता में नगर थानाध्यक्ष सीताराम प्रसाद, मुफस्सिल थाना अध्यक्ष विक्रम आचार्य भी उपस्थिति थे।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें