Notification Icon
Hindi Newsबिहार न्यूज़bihar covid 19 update number of active cases of corona in bihar has reduced by more than 13 thousand

राहत की बात: बिहार में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या 13 हजार से भी कम हुई

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि राज्य में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या घटकर 13 हजार से भी कम हो गयी है। सुदृढ़ स्वास्थ्य व्यवस्था और आम लोगों में आयी जागरूकता के कारण कोरोना महामारी...

Malay Ojha पटना, हिन्दुस्तान टीम, Mon, 28 Sep 2020 05:03 PM
share Share

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि राज्य में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या घटकर 13 हजार से भी कम हो गयी है। सुदृढ़ स्वास्थ्य व्यवस्था और आम लोगों में आयी जागरूकता के कारण कोरोना महामारी धीरे-धीरे काबू में आ रही है। उन्होंने कोरोना के सैंपल जांच की संख्या 70 लाख के करीब पहुंचने पर भी प्रसन्नता जाहिर की। 

सोमवार को जारी बयान में मंगल पांडेय ने बताया कि राज्य में अब तक 69 लाख 90 हजार 232 सैंपलों की जांच हुई है। जांच की संख्या में तेजी के साथ ही, रिकवरी रेट में भी निरंतर वृद्धि हो रही है और यह आंकड़ा 92 फीसदी के पार हो गया है। पहले जहां करीब 34 हजार एक्टिव मरीजे थे, वहीं वर्तमान में 13 हजार से भी कम 12 हजार 951 एक्टिव मरीज बचे हुए हैं। इनकी हालत में भी लगातार सुधार हो रहा है। 

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा जांच में तेजी लायी गई है। अब आरटीपीसीआर मशीन से भी जांच मे गति आयी है।  उन्होंने कहा कि सरकार की इस दिशा में सक्रियता से लोगों में कोरोना का दहशत बहुत कम हो गया है। लोग सरकार के दिशा-निर्देशों का भी अनुपालन करने लगे हैं और घर से मास्क पहनकर निकल रहे हैं। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें