Notification Icon
Hindi Newsबिहार न्यूज़25 Lakh rupees cash and jewellery found from Bihar corrupt engineer house vigilance raid in Patna

बिहार के घूसखोर इंजीनियर के घर से मिले 25 लाख कैश और गहने, रात भर होती रही नोटों की गिनती

शुक्रवार की शाम छह बजे के करीब निगरानी टीम ने संजीत कुमार के गर्दनीबाग स्थित घर पर छापा मारा। छापेमारी के बाद देर रात तक पूरे घर की तलाशी जारी रही। इंजीनियर के बक्सर स्थित ठिकाने पर भी छापा पड़ा।

Jayesh Jetawat लाइव हिन्दुस्तान, पटनाSat, 3 Dec 2022 12:56 AM
share Share

बिहार निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की टीम ने भवन निर्माण विभाग के सेंट्रल डिवीजन, पटना में तैनात कार्यपालक अभियंता संजीत कुमार को दो लाख रुपये घूस लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया। छापेमारी के दौरान इंजीनियर के घर से 25 लाख रुपये नकद बरामद किए गए। शेष दो बैगों में रखे गए नोटों की गिनती देर रात तक जारी रही। बरामद नकदी के एक करोड़ से अधिक होने के आसार हैं। इंजीनियर के पटना स्थित घर में बड़ी संख्या में गहने भी बरामद किए गए हैं,जिनका आकलन किया जाना है। गहनों की कीमत भी लाखों में होने की संभावना है।

शुक्रवार की शाम छह बजे के करीब निगरानी टीम ने संजीत कुमार के गर्दनीबाग स्थित घर पर छापा मारा। छापेमारी के बाद देर रात तक पूरे घर की तलाशी जारी रही। वहीं, निगरानी टीम ने इंजीनियर के बक्सर स्थित ठिकाने पर भी छापेमारी की। निगरानी ब्यूरो से मिली जानकारी के अनुसार ब्यूरो को दानापुर निवासी संवेदक आनंद कुमार ने शिकायत की थी कि वन निर्माण के तीन काम के 16 लाख 8 हजार 800 रुपये के भुगतान के बदले कार्यपालक इंजीनियर रिश्वत मांग रहा है। इसके बाद निगरानी ब्यूरो ने भ्रष्ट इंजीनियर को पकड़ने के लिए जाल बिछाया और संजय कुमा्र के गर्दनीबाग स्थित घर पर छापेमारी की। 

सूत्रों ने बताया कि गिरफ्तार अधिकारी बिना पैसे के किसी भी संवेदक का कोई काम नहीं करता था। उसकी इसी हरकत से तंग आकर एक संवेदक ने निगरानी में शिकायत की। जिसके बाद निगरानी ब्यूरो द्वारा कार्रवाई की गई। सरकार के निर्देश पर निगरानी ब्यूरो द्वारा लगातार भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है और उन्हें गिरफ्तार किया जा रहा है। इसके बावजूद अधिकारी घूस लेने से बाज नहीं आ रहे हैं।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें