Hindi Newsबिहार न्यूज़17 killed in road accidents in Bihar 3 people of the same family lost their lives

बिहार में रफ्तार का कहर; सड़क हादसों में 17 की मौत, एक ही परिवार के 3 लोगों की गई जान

बिहार में सोमवार हादसों का दिन रहा। अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओ में 17 लोगों की मौत हो गई। जिनमें एक ही परिवार के 3 लोग भी शामिल है। पूर्वी चंपारण में 3, गोपालगंज में 3, बेगूसराय-आरा में 2-2 मौतें हुई

Sandeep हिन्दुस्तान टीम, पटनाTue, 5 March 2024 01:38 AM
share Share

 राज्य के विभिन्न जिलों में रविवार देर रात से सोमवार शाम तक सड़क हादसों में 17 लोगों की मौत हो गई। वहीं एक दर्जन लोग घायल हुए हैं। सबसे दर्दनाक हादसा पूर्वी चंपारण जिले में हुआ। यहां हादसे में तीन लोगों की जान गई। गोपालगंज में विभिन्न हादसों में तीन की मौत हो गयी। वहीं बेगूसराय व आरा में सड़क दुर्घटना में दो लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा सीवान, सीतामढ़ी, हाजीपुर, बिहारशरीफ, रोहतास व कटिहार में एक-एक लोगों ने हादसों में अपनी जान गंवाई।

मोतिहारी-मुजफ्फरपुर रोड पर मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बैरिया देवी माई स्थान के समीप सोमवार सुबह भीषण सड़क हादसा हुआ। अनियंत्रित कार मंदिर के समीप स्थित पुल की रेलिंग से टकरा गई। हादसे में कार में सवार तीन लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि चालक सहित एक युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गया।

मृतकों की पहचान रक्सौल थाना क्षेत्र के वार्ड-11 मारवाड़ी गली निवासी श्रवण मस्करा (71), प्रेमा मस्करा (65) व अंजू मस्करा (28) के रूप में हुई है। सीतामढ़ी के पुपरी-मधुबनी स्टेट हाइवे पर सोमवार तड़के करीब तीन बजे झझिहट के समीप बारात से लौट रही बेकाबू कार पेड़ से टकरा गई। इसमें कार चालक की मौत हो गयी। फुलवड़िया थाना क्षेत्र अंतर्गत बगराहाडीह एनएच-28 पर सोमवार को लगभग 9 बजे सुबह अज्ञात वाहन की चपेट में आने से एक अभियंता की मौत हो गई। 

पुलिस ने बताया कि मृतक की पहचान वीरपुर थाना क्षेत्र के सहुरी निवासी 50 वर्षीय राजकिशोर सिंह के रूप में हुई है। रोहतास थाना क्षेत्र के तुम्बा गांव के समीप सोमवार की सुबह सड़क पार करने के क्रम मे तेज रफ्तार अनियंत्रित बाइक के ठोकर से एक वृद्ध महिला की मौके पर ही मौत हो गई।गोपालगंज के नगर थाने के चैनपट्टी गांव के समीप एनएच 27 पर सोमवार को अज्ञात ट्रक की चपेट में आने से एक बाइक पर सवार दो दोस्तों की मौत हो गई। जबकि तीसरा दोस्त मामूली रूप से घायल हो गया। वहीं दूसरी ओर फुलवरिया थाने के बथुआ बाजार के समीप बाइक के धक्के से जीजा की मौत हो गई, जबकि साला घायल हो गया।

मधुबनी के बासोपट्टी बजार में सोमवार की रात करीब 10 बजे स्कॉर्पियो ने एक दर्जन लोगों को रौंद दिया। घायलों में दो की स्थिति गंभीर है। जख्मी में ज्यादतर महिलाएं व बच्चे शामिल हैं। स्थानीय लोगों के अनुसार बासोपट्टी बजार के बभन्दैय पोखरा से मटकोर से लौटते समय बारात जा रही स्कॉर्पियो बेकाबू हो गई और सड़क पर चल रहे लोगों को पीछे से ठोकर मार दी। चालक मौके से फरार हो गया।

यूपी के हापुड़ के थाना हाफिजपुर क्षेत्र अंतर्गत मेरठ-बुलंदशहर हाईवे पर गांव अकड़ौली के पास सोमवार तड़के करीब तीन बजे तेज गति से आ रहे ट्रक ने श्रद्धालुओं से भरी बस में टक्कर मार दी। हादसे में मोतिहारी के 19 श्रद्धालु घायल हो गए। जानकारी के अनुसार बिहार राज्य के मोतीहारी के रहने वाले 60 श्रद्धालु अयोध्या में भगवान श्रीराम मंदिर के दर्शन के लिए गए थे।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें