Hindi Newsबिहार न्यूज़सीतामढ़ीThunderstorms and destruction in the southern part of Tariyani

आंधी-पानी से तरियानी के दक्षिणी भाग में तबाही

रविवार की अहले सुबह तेज आंधी-पानी के साथ जिले के विभिन्न क्षेत्रों में जमकर हुई ओलावृष्टि से काफी नुकसान हुआ। आंधी-पानी एवं ओला गिरने से जिले के...

Newswrap हिन्दुस्तान, सीतामढ़ीMon, 10 May 2021 11:40 AM
share Share

शिवहर | हिन्दुस्तान प्रतिनिधि

रविवार की अहले सुबह तेज आंधी-पानी के साथ जिले के विभिन्न क्षेत्रों में जमकर हुई ओलावृष्टि से काफी नुकसान हुआ। आंधी-पानी एवं ओला गिरने से जिले के तरियानी प्रखंड के दक्षिणी हिस्से में सबसे अधिक नुकसान हुआ है। सैकड़ों लोगों के फूस एवं एसवेस्टस के बने घर उजड़ गए। साथ ही फसलों को भी काफी क्षति हुई है। करीब 15 मिनट तक तेज आंधी एवं वर्षा के साथ ओलावृष्टि से तरियानी क्षेत्र के दक्षिणी भाग के एक दर्जन से अधिक गांवों के हजारों लोगों को काफी आर्थिक क्षति होने का अनुमान है। ओलावृष्टि से हुए छति की मुआवजे की मांग को लेकर प्रभावित लोगों ने रविवार की दोपहर नरवारा के पास शिवहर मुजफ्फरपुर मुख्य पथ को जाम कर कुछ समय तक प्रदर्शन किया। प्रशासन के हस्तक्षेप के बाद सड़क जाम समाप्त हुआ। तरियानी प्रखंड के दक्षिणी भाग के चार पंचायातों के बंसीपचरा, छतौनी, सोनबरसा, औरा, नरवारा, कुम्हरार, किशुनपुर, सिरसिया ,लदौरा, ताजपुर, मरहल्ला तथा शरीफ नगर सहित एक दर्जन से अधिक गांव में आंधी पानी एवं ओलावृष्टि ने काफी तबाही मचाई है। जमकर ओला गिरने से चारों ओर-ओले ही ओले नजर आ रहे थे। मक्का, मूंग एवं सब्जी के फसलों के अलावा आम, लीची आदि को भी काफी नुकसान हुआ है। सैकड़ों लोगों के कच्चा तथा एवेस्टस के बने घर के छप्पड़ उड़ गए।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें