Notification Icon
Hindi Newsबिहार न्यूज़पटना3 lakhs 50 thousand fraud by advertising to sell Scorpio on OLX in Patna

OLX पर स्कॉर्पियो बेचने का विज्ञापन देकर 3.50 लाख रुपये की ठगी

राजधानी पटना के लोगों से साइबर ठगी के मामले में बढ़ते ही जा रहे हैं। ताजा मामला फुलवारीशरीफ का है। जहां ऑनलाइन ओएलएक्स पर स्कॉर्पियो का विज्ञापन देकर कश्यप नामक युवक से साढ़े तीन लाख रुपये की ठगी कर ली...

Malay Ojha पटना, हिन्दुस्तान टीम, Tue, 9 June 2020 04:13 AM
share Share

राजधानी पटना के लोगों से साइबर ठगी के मामले में बढ़ते ही जा रहे हैं। ताजा मामला फुलवारीशरीफ का है। जहां ऑनलाइन ओएलएक्स पर स्कॉर्पियो का विज्ञापन देकर कश्यप नामक युवक से साढ़े तीन लाख रुपये की ठगी कर ली गई। पीड़ित युवक ने इस मामले की शिकायत एसएसपी से करते हुए कार्रवाई की गुहार लगाई है। मामले को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी ने इसकी जांच साइबर सेल को दे दी है।

पीड़ित कुमार कश्यप के मुताबिक अपने मोबाइल पर उसने ओएलएक्स पर एक स्कॉर्पियो का विज्ञापन देखा था। विज्ञापन देने वाले ने अपना मोबाइल नंबर देने के साथ ही अपना नाम सैफ लिखा था। उसने जानकारी दी थी कि स्कॉर्पियो 2018 मॉडल की है और उसकी कीमत 3.60 लाख रुपये है। दिये गये मोबाइल नंबर पर बात की तो स्कॉर्पियो का सौदा साढ़े तीन लाख तय हो गया। 

वाट्सएप पर भेजे गाड़ी के कागजात
साइबर अपराधी ने कुमार कश्यप को कोई शक न हो इसके लिए भी शातिराना चाल चली।  गाड़ी के सभी कागजात कुमार कश्यप के वाट्सएप पर भेज दिये। पता कराने पर कागजात सही बताये गये। इसके बाद हमने जब उससे कहा कि मैं गाड़ी लेने गुवाहाटी आता हूं तो उसने मना कर दिया और कहा कि मैं गाड़ी ट्रांसपोर्ट से भेज दूंगा हूं। बस आप पैसे भेजिये। उसकी बातों में आकर उसने बताए खाते में ऑनलाइन साढ़े तीन लाख रुपये ट्रांसफर कर दिये। इसके बाद आरोपित ने गाड़ी ट्रांसपोर्ट करते हुए उसका फोटो, बिल्टी नंबर और  ड्राइवर का भी नंबर भेजा। उसके बाद से ही सैफ और उसके कथित ड्राइवर का नंबर ऑफ हो गया।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें