Notification Icon
Hindi Newsबिहार न्यूज़मुजफ्फरपुरAdmission of five thousand students in next class is now in trouble

पांच हजार छात्रों का अगली कक्षा में नामांकन अब अधर में

सुप्रीम कोर्ट के एक सप्ताह में कंपार्टमेंटल पर मामला सुलझाने में सीबीएसई का परीक्षा नियम आड़े आया है। छात्रों और अभिभावकों के केस दायर पर सुप्रीम कोर्ट ने सीबीएसई को अपने स्तर से इस मामले को सुलझाने...

Abhishek Kumar मुजफ्फरपुर। वरीय संवाददाता, Fri, 7 Aug 2020 11:52 AM
share Share

सुप्रीम कोर्ट के एक सप्ताह में कंपार्टमेंटल पर मामला सुलझाने में सीबीएसई का परीक्षा नियम आड़े आया है। छात्रों और अभिभावकों के केस दायर पर सुप्रीम कोर्ट ने सीबीएसई को अपने स्तर से इस मामले को सुलझाने और निर्णय लेने का निर्देश दिया था। कंपार्टमेंटल परीक्षा को लेकर छात्रों के ग्रेस मार्क्स देकर पास करने की मांग की थी।
सीबीएसई ने कहा है कि परीक्षा नियम में ग्रेस मार्क्स देने की ऐसी कोई गाइडलाइन नहीं है। सीबीएसई के इस निर्देश के बाद कंपार्टमेंटल के छात्रों की परीक्षा होने या ग्रेस मार्क्स देकर पास करने पर निर्णय फिर लटक गया है। इसके साथ ही जिले में लगभग पांच हजार ऐसे छात्रों का अगली कक्षा में नामांकन भी अब अधर में है। जब तक कंपार्टमेंटल की परीक्षा या रिजल्ट नहीं आता है तब तक 10वीं और 12वीं बोर्ड के इन छात्रों कहीं नामांकन भी नहीं हो सकता है।

 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें