Hindi Newsबिहार न्यूज़मधुबनीAdministrative building to be built in Jhanjharpur

झंझारपुर में बनेगा प्रशासनिक भवन

नगर पंचायत में जल्द ही सम्राट भवन और नगर पंचायत का प्रशासनिक भवन मूर्त रूप लेगा। इसके निर्माण की दिशा में सार्थक पहल शुरू कर दी गई है। सम्राट भवन के लिए स्टेडियम के दक्षिणी भाग में जगह चिन्हित कर...

Newswrap हिन्दुस्तान, मधुबनीSun, 9 Feb 2020 10:35 AM
share Share

नगर पंचायत में जल्द ही सम्राट भवन और नगर पंचायत का प्रशासनिक भवन मूर्त रूप लेगा। इसके निर्माण की दिशा में सार्थक पहल शुरू कर दी गई है। सम्राट भवन के लिए स्टेडियम के दक्षिणी भाग में जगह चिन्हित कर स्वीकृति के लिए डीएम के पास प्रस्ताव भेजा गया है। जबकि नगर पंचायत के प्रशासनिक भवन को पूरा करने के लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू है। ईओ अमित कुमार ने बताया कि सम्राट भवन आम लोगों के लिए विभिन्न प्रकार के बैठक एवं कार्यक्रम के लिए सशुल्क उपलब्ध रहेगा। जबकि सरकारी विभाग की बैठक नियमानुसार निशुल्क उपलब्ध कराई जाएगी। जिला स्तर से स्वीकृति मिलते ही निर्माण की दिशा में आवश्यक पहल की जाएगी। दूसरी तरफ लगभग पांच वर्षों से अधूरा पड़ा नगर पंचायत का प्रशासनिक भवन पूरा करने के लिए टेंडर प्रक्रियाधीन है। अधूरे भवन के ऊपरी फ्लोर के साथ भवन को पूरा कर सुसज्जित करने का प्रावधान है। प्रशासनिक भवन बनते ही नगर पंचायत का कार्यालय अपने भवन में शिफ्ट हो जाएगा। अनुमंडल मुख्यालय के क्षेत्र के दो कमरे के भवन में नगर पंचायत कार्यालय चलता है। जगह की कमी और भवन की जर्जरता के कारण कामकाज में कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। लगभग पांच वर्ष पूर्व सोना मंडल के अध्यक्षीय कार्यकाल में नगर पंचायत का प्रशासनिक भवन निर्माण शुरू हुआ। अनुमानित लागत लगभग 50 लाख थी। भवन निर्माण शुरू होने और प्रथम फ्लोर और बाउंड्री बनने के बाद विभागीय आदेश से निर्माण कार्य रोक दी गई। तब तक 17 लाख रुपया खर्च हो चुका था। एमबी के अनुसार खर्च की गई राशि संबंधित संवेदक को भुगतान कर दिया गया। तभी से यह भवन अधूरा बनकर लटका हुआ है। अब इस दिशा में टेंडर के बाद निर्माण की उम्मीद जगी है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें