Hindi Newsबिहार न्यूज़खगड़ियाRoad to Pasraha station will be built soon

जल्द बनेगी पसराहा स्टेशन जाने वाली सड़क

प्रखंड को पसराहा स्टेशन से जोड़ने वाली महत्वपूर्ण जर्जर सड़क के निर्माण की कवायद तेज हो गई है। इस सड़क निर्माण के लिए संवेदक के कर्मी द्वारा गत...

Newswrap हिन्दुस्तान, खगडि़याWed, 19 May 2021 11:41 PM
share Share

परबत्ता | एक प्रतिनिधि

प्रखंड को पसराहा स्टेशन से जोड़ने वाली महत्वपूर्ण जर्जर सड़क के निर्माण की कवायद तेज हो गई है। इस सड़क निर्माण के लिए संवेदक के कर्मी द्वारा गत सोमवार को सर्वे किया गया। जिससे बहुत जल्द निर्माण शुरू होने की संभावना बढ़ गई है। जबकि यह सड़क गत एक वर्ष से बदहाल पड़ा हुआ है लेकिन विभाग गंभीरता से नहीं ले रहे थे। प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रखंड के विभिन्न गांवों के लोगों को पसराहा रेललाइन से स्ंपर्क स्थापित करने के लिए सामान्य रूप से नयागांव-पसराहा पहुंच पथ बहुत ही महत्वपूर्ण है। इतना ही नही इस सड़क से प्रतिदिन पसराहा रेलवे स्टेशन के साथ ही भागलपुर, नवगछिया सहित जिले के विभिन्न क्षेत्रों की यात्रा करने के लिए प्रतिदिन सैकड़ों छोटे-बड़े वाहनों का परिचालन किया जाता रहा है। गत एक साल से संवेदक द्वारा सड़क की मरम्मत नहीं की गई है। सड़क में जगह-जगह गड्ढे हो जाने से वाहनों का दुर्घटनाग्रस्त होना आम बात बनी हुई है।

सबसे चौंकाने वाली बात तो यह है कि संवेदक द्वारा नयागांव-पसराहा पहुंच पथ में आलम बाजार से नयागांव तक विधानसभा चुनाव के पूर्व ही सड़क की मरम्मत पूर्ण कर दी गई है। लेकिन आलम बाजार से पसराहा के बीच की जर्जर सड़क की मरम्मत आज तक पूर्ण नही किया जा सका है। सड़क की जर्जरता के कारण वाहन संचालक द्वारा निर्धारित किराए से अधिक मूल्य लेकर यात्रियों को विभिन्न स्थानों तक पहुंचाए जाते हैं। वही बढ़ते किराये के कारण यात्रा के दौरान वाहन संचालक व यात्री के बीच विवाद का होना आम बात बनी हुई है। इधर एसपी सिंगला कंस्ट्रक्शन कम्पनी के प्रोजेक्ट डायरेक्टर आलोक झा ने बताया कि सड़क निर्माण को लेकर प्राक्कलन तैयार कर लिया गया है। आदेश मिलते ही कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें