Notification Icon
Hindi Newsबिहार न्यूज़1100 kg silver found in a bus in Gopalganj jewellery taken from Mathura to Sitamarhi

गोपालगंज में बस से मिली 11 क्विंटल चांदी, मथुरा से सीतामढ़ी ले जाए जा रहे थे गहने

गोपालगंज में यूपी-बिहार सीमा चेकपोस्ट पर एक सवारी बस से 11 क्विंटल चांदी बरामद हुई। इसकी कीमत बाजार में 6.6 करोड़ रुपये आंकी जा रही है। पुलिस ने एक युवक को हिरासत में लिया है।

Jayesh Jetawat हिन्दुस्तान, गोपालगंजThu, 5 Sep 2024 05:23 PM
share Share

बिहार के गोपालगंज जिले में एक बस से 16 क्विंटल चांदी के गहने बरामद किए गए हैं। यूपी-बिहार सीमा के बलथरी चेकपोस्ट पर गुरुवार शाम पुलिस ने गाड़ी की चेकिंग के दौरान यह कार्रवाई की। बताया जा रहा है कि बस में सवार एक युवक इतनी भारी मात्रा में चांदी के गहने मथुरा से सीतामढ़ी लेकर जा रहा था। पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया है। पूछताछ में वह चांदी के गहने से संबंधित कागजात पुलिस को नहीं दिखा पाया। बिना वैध कागजात के ले जाए रहे गहनों की कीमत करीब 6.6 करोड़ रुपये आंकी गई है।

हिरासत में लिया गया युवक सीतामढ़ी का मुन्ना कुमार है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। वैसे वजन करने के बाद गहनों के वास्तविक भार के बारे में पता चलेगा। थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने बताया कि बिना कागजात के बरामद चांदी की जांच के लिए बिक्री कर व आयकर विभाग को सूचना दी जा रही है। टैक्स चोरी का मामला सामने आने पर जुर्माना लगाकर चांदी को मुक्त किए जाने का नियम है।

ये भी पढ़े:खनिज खनन से भरेगा बिहार का खजाना; अक्टूबर में नीलामी, नीतीश सरकार की चांदी

बता दें कि इससे पहले भी बलथारी चेकपोस्ट पर चांदी के गहने बरामद किए जा चुके हैं। उन्हें जुर्माना लगाने के बाद छोड़ दिया गया था। इसके पहले पुलिस ने 60 किलो चांदी के साथ तीन लोगों को हिरासत लिया था। 14 किलो चांदी की गुल्ली के साथ भी एक युवकपकड़ागयाथा।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें