Hindi Newsऑटो न्यूज़Scooter Motorcycle Two Wheeler Rain Sunroof Cover Just Rs 1000

मूसलाधार बारिश में भी आपको गीला होने से बचाएगा ये कवर, टू-व्हीलर पर आएगी कार में चलने जैसी फीलिंग

बारिश के दिनों में उन लोगों के ट्रैवलिंग की काफी प्रॉब्लम हो जाती है, जो टू-व्हीलर से चलते हैं। कई बार बारिश ऑफिस में देरी करा देती है। तो कई बार बारिश के चलते घर आने में देरी हो जाती है।

Narendra Jijhontiya लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 3 July 2023 01:13 PM
share Share

देशभर में बारिश शुरू हो चुकी है। कई जगहों पर तो जमकर बारिश हो रही है। बारिश के दिनों में उन लोगों के ट्रैवलिंग की काफी प्रॉब्लम हो जाती है, जो टू-व्हीलर से चलते हैं। कई बार बारिश ऑफिस में देरी करा देती है। तो कई बार बारिश के चलते घर आने में देरी हो जाती है। जिन लोगों के पास रेन कोट होता है वो भीगने से बच जाते हैं, लेकिन रेन कोट पहनने के बाद भी राइडिंग को मुश्किल ही बनी रहती है। ऐसे में टू-व्हीलर्स के लिए रेन एंड सनरूफ कवर का इस्तेमाल किया जा सकता है। ये कवर मोटरसाइकिल और स्कूटर पर आसानी से फिट हो जाता है। इनकी कीमत भी आपके बजट में होती है।

ड्राइविंग आसान बनाएगा रेन कवर
बारिश में भी बाइक और स्कूटर की ड्राइविंग आसान रहे इसके लिए खास रेन कवर बनाए गए हैं। इन्हें सनरूफ कवर के नाम से भी जाना जाता है। ये पूरी तरह वाटरप्रूफ होते हैं। इनमें पैर वाले हिस्से को पानी से बचाना मुश्किल होता है, लेकिन सिर के ऊपर पानी की एक बूंद भी नहीं गिरती। एक तरह से ये आपकी टू-व्हीलर को कवर करके एक केबिन तैयार कर देता है। जो आपको भीगने से तो बचाता ही है, लेकिन गाड़ी चलान में भी कोई प्रॉब्लम नहीं आती।

कवर को किया जाता है इन्स्टॉल
रेन कवर को बाइक या स्कूटर में आसानी से इन्स्टॉल किया जा सकता है। इनमें आगे और पीछे की तरफ ट्रांसपेरेंट पॉलीथिन होती है, वहीं ऊपर पैराशूट कपड़ा की रूफ होती है। ये गाड़ी को सामने से सीट तक कवर कर लेता है। जिससे बारिश का पानी अंदर नहीं जाता। पैर बारिश में जरूर भीग जाते हैं। इन कवर को आसानी से निकालकर अलग भी कर सकते हैं। इस कवर के साथ इन्स्टॉलेशन किट भी आती है। जिसे पढ़कर या फोटो को समझकर आसानी से कवर को लगाया जा सकता है।

1000 रुपए से अच्छी क्वालिटी का कवर मिलेगा
रेन एंड सनरूफ कवर की ऑनलाइन कीमत करीब 700 रुपए से शुरू हो जाती है। एक ही कवर को बाइक और स्कूटर पर यूज कर सकते हैं। इसे अमेजन, फ्लिपकार्ट, स्नैपडील जैसी कई वेबसाइट से खरीद सकते हैं। इसके साथ ऑफलाइन मार्केट से भी इन्हें खरीदा जा सकता है। यदि आप इसके लिए 1000 रुपए तक खर्च करते हैं तब इसकी क्वालिटी बढ़िया मिल जाती है। इन कवर की खास बात है कि बारिश के बाद ये आम दिनों में आपको धूप, धूल से भी बचाता है। इन कवर की लाइफ एक सीजन तो होती है। क्योंकि ये पॉलीथिन के बने होते हैं, जो एक समये के बाद खराब हो जाती है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें