Notification Icon
Hindi Newsऑटो न्यूज़Maruti Suzuki plan to increase sales in SUV segment with Grand Vitara Jimny Front Brezza sales

मारुति इन 4 SUVs के बल पर पलट सकती है पूरा गेम, टाटा और महिंद्रा की मार्केट पर कब्जा करने का प्लान!

मारुति सुजुकी ने 2024 की तैयारी कर ली है। कंपनी मात्र 4 SUVs के बल पर गेम चेंज करने का प्लान कर रही है। मारुति सुजुकी एसयूवी सेगमेंट में टाटा और महिंद्रा की मार्केट पर कब्जा करने का प्लान कर रही है।

Sarveshwar Pathak लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीThu, 23 Feb 2023 10:30 AM
share Share

अपने मौजूदा लाइन-अप और दो अपकमिंग एसयूवी लॉन्च के साथ मारुति सुजुकी का टारगेट भारतीय एसयूवी बाजार में बिक्री का एक बड़ा हिस्सा हासिल करना है। मारुति सुजुकी इंडिया 42 प्रतिशत शेयर के साथ पैसेंजर व्हीकल मार्केट का नेतृत्व करती है। मारुति सुजुकी अब एसयूवी बाजार में भी सबका रिकॉर्ड तोड़ने का प्लान कर रही है। कंपनी के पास वर्तमान में यूटिलिटी व्हीकल्स मार्केट का 18.25 प्रतिशत हिस्सा है। मारुति ने वित्त वर्ष 2024 में अपनी एसयूवी की बिक्री को दोगुना करने का प्लान बना रही है।

यह भी पढ़ें- टाटा की इन दो SUVs को मिला जीवन सुरक्षा कवच! ये नए 10 फीचर रोड एक्सीडेंट नहीं होने देंगे, जानिए कैसे रखेंगे आपको सेफ

2,25,000 यूनिट्स बिक्री का अनुमान

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फाइनेंशियल इयर 2023 में नई ब्रेजा और ग्रैंड विटारा के साथ मारुति सुजुकी लगभग 2,00,000 से 2,25,000 यूनिट्स की बिक्री करने की तैयारी कर रही है। यह सितंबर 2022 में लॉन्च किए गए फ्रोंक्स, 5-डोर वाले जिम्नी और ग्रैंड विटारा मिडसाइज एसयूवी के उत्पादन के पूरे साल जैसे नए मॉडलों की शुरुआत के साथ दोगुने से अधिक हो गया है। इसका मतलब होगा कि कंपनी की यूवी बिक्री, जिसमें लोकप्रिय अर्टिगा और xl6 एमपीवी शामिल हैं, वित्त वर्ष 2024 में घरेलू बाजार में 5 लाख यूवी बिक्री के माइलस्टोर को पार कर सकती है।

ज्यादा से ज्यादा एसयूवी लॉन्च करने का प्लान

मारुति सुजुकी के पास एंट्री लेवल एसयूवी के रूप में ब्रेजा है। मिड साइज एसयूवी ग्रैंड विटारा और अब दो नई एसयूवी जिम्नी और फ्रोंक्स के साथ मारुति का एसयूवी पोर्टफोलियो पहले से काफी ज्यादा स्ट्रॉन्ग हुआ है। अगले फाइनेंशियल इयर में एसयूवी सेगमेंट में मारुति सुजुकी नंबर 1 बनने का सपना देख रही है। मारुति का प्लान ज्यादा से ज्यादा एसयूवी लॉन्च करने का है, जिससे वह टाटा मोटर्स और महिंद्रा की एसयूवी खरीदने वाले ग्राहकों को अपना बना सके। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें