Notification Icon
Hindi Newsधर्म न्यूज़These are the 3 favorite zodiac signs of Bajrangbali special grace will be on the last Tuesday of Sawan 2022 - Astrology in Hindi

ये हैं बजरंगबली की 3 प्रिय राशियां, सावन के आखिरी मंगलवार को होगी हनुमान जी की विशेष कृपा

Sawan Last Tuesday 2022: सावन मास अब समाप्ति की ओर है। 9 अगस्त को सावन का अंतिम मंगलवार है। सावन मास के आखिरी मंगलवार को कुछ राशियों पर बजरंगबली की विशेष कृपा रहेगी।

Saumya Tiwari लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 9 Aug 2022 01:33 AM
share Share

Sawan Last Tuesday 2022: सावन का आखिरी मंगलवार 9 अगस्त 2022 को है। शास्त्रों के अनुसार, मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित माना गया है। इस दिन बजंरगबली की विधिवत पूजा-पाठ करने का विधान है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मेष, कुंभ व सिंह राशि हनुमान जी को अतिप्रिय हैं। इन राशियों पर पवन पुत्र हनुमान जी की सदैव कृपा दृष्टि रहती है। ज्योतिषाचार्यों के अनुसार, सावन का अंतिम मंगलवार मेष, सिंह व कुंभ राशि वालों के लिए खास है। इस दिन इन तीन राशियों पर हनुमान जी की विशेष कृपा रहेगी। जानें राशियों का राशिफल-

मेष- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मेष राशि वालों पर हनुमान जी की विशेष कृपा रहती है। मेष राशि वालों पर बजरंगबली की कृपा दृष्टि होने से आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है। 

कुंभ- कुंभ राशि वालों को हनुमान जी विशेष कृपा होने से कामों में जल्दी सफलता हासिल होती है। कुंभ राशि के जातकों को धन का अभाव नहीं होता है। 

सिंह- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, हनुमान जी की विशेष कृपा होने से सिंह राशि वालों की परेशानियां दूर होती हैं। आर्थिक स्थिति में सकरात्मक बदलाव होता है। नौकरी व व्यापार में उन्नति होती है।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें। 

 

अगला लेखऐप पर पढ़ें