Notification Icon
Hindi Newsधर्म न्यूज़shukrwar ke upay maa laxmi remedies how to get blessings of maa laxmi

शुक्रवार के ये 4 उपाय बदल देंगे आपका भाग्य, धन की देवी मां लक्ष्मी की बरसेगी कृपा

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी को समर्पित होता है। इस दिन विधि- विधान से मां लक्ष्मी की पूजा- अर्चना करनी चाहिए। मां लक्ष्मी को धन की देवी भी कहा जाता है। जिस व्यक्ति पर मां

Yogesh Joshi लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 28 July 2023 12:07 AM
share Share

हिंदू धर्म में हर दिन का अपना विशेष महत्व होता है। शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी को समर्पित होता है। इस दिन विधि- विधान से मां लक्ष्मी की पूजा- अर्चना करनी चाहिए। मां लक्ष्मी को धन की देवी भी कहा जाता है।  मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए शुक्रवार के दिन कुछ विशेष उपाय किए जाते हैं। इन उपायों को करने से मां की विशेष कृपा प्राप्त होती है। आइए जानते हैं मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के आसान उपाय- 

मां को लाल वस्त्र अर्पित करें

  • धार्मिक मान्यताओं के अनुसार शुक्रवार के दिन मां को लाल वस्त्र अर्पित करने चाहिए। आप मां को सुहाग का सामना भी अर्पित कर सकते हैं। ऐसा करने से मां की विशेष कृपा प्राप्त होती है और आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिलता है। 

मां लक्ष्मी को पुष्प अर्पित करें

  • शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी को पुष्प अर्पित करें। अगर संभव हो तो मां लाल रंग के पुष्प अर्पित करने चाहिए। 

30 सितंबर तक का समय इन राशियों के लिए वरदान के समान, बुध देव की बरसेगी अपार कृपा

विष्णु भगवान की पूजा करें

  • शुक्रवार के दिन धन- प्राप्ति के लिए विष्णु भगवान की पूजा भी करें। विष्णु भगवान की पूजा करने से मां लक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्त होती है। आर्थिक समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए हर शुक्रवार को माता लक्ष्मी और विष्णु भगवान की पूजा करें।

खीर का भोग लगाएं

  • शुक्रवार के दिन श्री लक्ष्मीनारायण भगवान और मां लक्ष्मी को खीर का भोग लगाएं। इस उपाय को करने से शुभ फल की प्राप्ति होती है और धन- लाभ होता है। 

(इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। विस्तृत और अधिक जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।)

अगला लेखऐप पर पढ़ें