Notification Icon
Hindi Newsधर्म न्यूज़Sawan Last Somwar 2022: Today is the last Monday of Sawan know good yoga for Jalabhishek - Astrology in Hindi

Sawan Last Somwar 2022: सावन की अंतिम सोमवारी आज, जानें जलाभिषेक के लिए अच्छा योग

Sawan 4th Somwar 2022: मनोकामना शिव मंदिर से जुड़े मिथिलेश कुमार सिन्हा कहते हैं कि मंदिर में रुद्राभिषेक पूजा के अलावा महामृत्युंजय जप करने शिवभक्त सोमवार को पहुंचेंगे।

Saumya Tiwari वरीय संवाददाता, पटनाMon, 8 Aug 2022 01:09 AM
share Share

सावन की अंतिम सोमवारी के लिए पटना के मंदिर और शिवालय तैयार हो गए हैं। अंतिम सोमवारी को देखते हुए मंदिरों में श्रद्धालुओं अहले सुबह से ही मंदिर में जलाभिषेक के लिए पहुंचेंगे। इसे देखते हुए मंदिरों में भीड़ प्रबंधन के इंतजाम भी किए गए हैं। खाजपुरा शिव मंदिर में सोमवार के दिन लगभग बीस हजार लोग महादेव के जलाभिषेक के लिए पहुंचते हैं। मंदिर में लोगों की भीड़ को देखते हुए पुरुष और महिलाओं के लिए अलग-अलग कतार रहेगी। शहर के खाजपुरा शिवमंदिर, कंकड़बाग का पंच शिव मंदिर, मनोकामना शिव मंदिर, कॉलोनी मोड़ स्थित आनंद नाथ शिवमंदिर, शिव दुर्गा हनुमान मंदिर गोरिया टोली, शिव दुर्गा मंदिर सालिमपुर अहरा, नवीन सिन्हा पार्क के बगल स्थित सिद्धेश्वरी काली मंदिर, शिव मंदिर शिवपुरी, दक्षिणेश्वर महावीर शिव मंदिर नब्बे फीट आदि मंदिरों में अंतिम सोमवारी को लेकर विशेष तैयारियां की गई है।

जलाभिषेक के लिए अच्छा योग: शिव मंदिरों में भी भक्तों को कतारबद्ध कर जलाभिषेक के लिए व्यवस्था की गई है। आचार्य माधवानंद (माधव जी) कहते हैं कि सोमवार को शिवभक्तों के लिए कई अच्छे योग बन रहे हैं। इस दिन पुत्र कामना के लिए श्रद्धालु धूमधाम से पुत्रदा एकादशी व्रत भी रखेंगे। सुबह सूर्योदय के बाद से लेकर शाम 4.55 बजे तक पुत्रदा एकादशी व्रत के पूजा करने का बढ़िया मुहुर्त है। मंदिरों और शिवालयों में रुद्राभिषेक होगा। स्टेशन स्थित महावीर मंदिर में सुबह से लेकर देर शाम तक रुद्राभिषेक के लिए शिव भक्तों ने एडवांस बुकिंग करायी है। मनोकामना शिव मंदिर से जुड़े मिथिलेश कुमार सिन्हा कहते हैं कि मंदिर में रुद्राभिषेक पूजा के अलावा महामृत्युंजय जप करने शिवभक्त सोमवार को पहुंचेंगे।

अगला लेखऐप पर पढ़ें