Notification Icon
Hindi Newsधर्म न्यूज़On the third Saturday of Sawan do these upay to get money from debt relief luck will change with the grace of Shani Dev - Astrology in Hindi

सावन के तीसरे शनिवार को कर्ज मुक्ति से लेकर धन प्राप्ति के लिए करें ये उपाय, शनिदेव की कृपा से बदलेगा भाग्य

Sawan Saturday 2022: सावन का तीसरा शनिवार 30 जुलाई को है। इस दिन शनिदेव संबंधी कुछ उपायों को करने से जीवन में सुख-समृद्धि आने की मान्यता है।

Saumya Tiwari लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 29 July 2022 05:17 PM
share Share

Sawan 3rd Saturday Upay: सावन का तीसरा शनिवार 30 जुलाई को है। शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित माना गया है। सावन के शनिवार को शनिदेव के साथ भगवान शंकर की पूजा करने से मनवांछित फलों के प्राप्ति की मान्यता है। सावन के तीसरे शनिवार को धन संपत्ति के अलावा कर्ज मुक्ति संबंधी वरदान भी मिलेंगे। शनिवार को सारे उपाय रात 10 बजे से पूर्व कर लिए जाएंगे।

रोजगार प्राप्ति के लिए करें ये उपाय-

शाम को पीपल के पेड़ पर एक सरसों का दीपक जलाएं। इसके बाद शनि चालीसा के साथ शनि मंत्रों का जाप करें। किसी गरीब या जरूरतमंद को कुछ सिक्कों का दान करें फिर निर्धन से एक सिक्का वापस मांग लें। उस सिक्के को अपने पास संभालकर रखें।

धन संपत्ति के लिए उपाय-

शनिवार को शाम को नीम की लकड़ी पर काले तिल का हवन करें। इसके बाद कुल 108 बार आहुति दें। हवन के बाद काली वस्तुओं का दान करें। मान्यता है कि ऐसा करने से धन-संपत्ति की प्राप्ति होती है।

विवाह संबंधी उपाय-

शाम के समय माता गौरी की विधिवत पूजा करें। माता को सुहाग की सामग्री अर्पित करें। पूजा के बाद शीघ्र विवाह की कामना करें। सुहाग की सामग्री किसी सुहागिन स्त्री को दान करें।

वैवाहिक जीवन से जुड़ी समस्या का उपाय-

प्रदोषकाल में माता पार्वती व भगवान शिव की पूजा करें। भगवान शिव व माता पार्वती को लाल पुष्प अर्पित करें। शिव चालीसा का पाठ करें। सुखद वैवाहिक जीवन की कामना करें। 

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें। 

 

अगला लेखऐप पर पढ़ें