Notification Icon
Hindi Newsधर्म न्यूज़Numerology Weekly Horoscope 12-18 May 2024 Know your future by date of birth ank jyotish

आने वाले 7 दिनों तक इन मूलांक वालों को होगा जबरदस्त लाभ,आय में होगी वृद्धि,प्रॉपर्टी से जुड़े विवाद होंगे दूर

ज्योतिष शास्त्र की तरह अंक ज्योतिष से भी जातक के भविष्य, स्वभाव और व्यक्तित्व का पता लगता है। जिस तरह हर नाम के अनुसार राशि होती है, उसी तरह हर नंबर के अनुसार अंक ज्योतिष में नंबर होते हैं।

Arti Tripathi लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 12 May 2024 11:46 PM
share Share

Weekly Numerology Horoscope 12-18 May 2024: ज्योतिषशास्त्र की तरह अंक ज्योतिष से भी जातक के भविष्य, स्वभाव और व्यक्तित्व का पता लगता है। जिस तरह हर नाम के अनुसार राशि होती है उसी तरह हर नंबर के अनुसार अंक ज्योतिष में नंबर होते हैं। अंकशास्त्र के अनुसार अपने नंबर निकालने के लिए आप अपनी जन्म तिथि, महीने और वर्ष को इकाई अंक तक जोड़ें और तब जो संख्या आएगी, वही आपका भाग्यांक होगा। उदाहरण के तौर पर महीने के 8, 17 और 26 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 8 होगा।  आइए जानते हैं कैसा रहेगा यह सप्ताह-

मूलांक 1 : यह सप्ताह मूलांक 1 वालों के लिए लकी साबित होगा। करियर में खूब उन्नति करेंगे। सभी कार्य सफल होंगे। गुण-ज्ञान की प्राप्ति होगी। सिंगल जातकों की जीवनसाथी की तलाश पूरी होगी। व्यापार में विस्तार होगा। लेकिन इस सप्ताह अपने स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही न बरतें। कुछ जातकों को रिलेशनशिप में नए सरप्राइज मिलेंगे। मैरिड लाइफ में खुशहाली आएगी। रिलेशनशिप की छोटी-छोटी दिक्कतों को नजरअंदाज न करें। प्रॉपर्टी से जुड़े विवादों को सुलझाने की कोशिश करें। ऑफिस में सभी डॉक्यूमेंट्स को बहुत संभालकर रखें।

मूलांक 2 : मूलांक 2 वालों के लिए यह सप्ताह बेहद खास रहने वाला है। निर्णय लेने की क्षमता बेहतर होगी। उन्नति के नए अवसरों से मन प्रसन्न रहेगा। सुख-सुविधाओं में जीवन गुजारेंगे। लव लाइफ के सुहाने पलों को एंजॉय करेंगे। फिल्म, आर्ट, कम्युनिकेशन से जुड़े लोगों को करियर ग्रोथ के अवसर मिलेंगे। रिश्तों में आपसी समझ और तालमेल बेहतर होगा। जीवन के हर पहलू में अपार सफलता मिलेगी। लंबे समय से रुके हुए कार्य सफल होंगे। धन का आगमन बढ़ेगा। इन दिनों में स्वास्थ्य पर बहुत ध्यान देने की जरूरत है।

मूलांक 3 : मूलांक 3 वालों को व्यापार में बढ़ोत्तरी के नए अवसर मिलेंगे। करियर में सफलता की सीढ़ियां चढ़ेंगे। लव-करियर समेत जीवन के हर पहलू में बहुत सोच-समझकर फैसले लें। अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें। इस वीक स्वास्थ्य को लेकर मन चिंतित रहेगा। करियर में नई अचीवमेंट हासिल होंगी। पास्ट की गलतियों से सीख लेकर लाइफ में आगे बढ़ें। सप्ताह के आखिर में अज्ञात भय से मन परेशान रहेगा। क्रोध पर काबू रखें। निवेश से जुड़े फैसले होशियारी से लें। इससे फ्यूचर में अच्छा रिटर्न मिलेगा।

मूलांक 4 : मूलांक 4 वालों को प्रोफेशनल लाइफ में नए अनुभवों की प्राप्ति होगी। इस सप्ताह कोई भी फैसला बहुत सोच-समझकर लें। फाइनेंसशियल ग्रोथ पर फोकस करें। प्रतियोगी परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थियों को पॉजिटिव रिजल्ट मिलेंगे। लंबे समय से चली आ रही बीमारी से छुटकारा मिलेगा। सप्ताह की शुरुआत में पारिवारिक जीवन की दिक्कतें दूर होंगी। लाइफस्टाइल में सुधार आएगा। जीवन में सुख-समृद्धि और खुशहाली आएगी।

मूलांक 5 : मूलांक 5 के जातक नौकरी-कारोबार में खूब तरक्की करेंगे। करियर में नए ऑप्शन को एक्सप्लोर करने में संकोच न करें। इस वीक राइटर, फिल्ममेकर और रिसर्चर को करियर ग्रोथ के कई अवसर मिलेंगे। निवेशों से अच्छा रिटर्न मिलेगा। धन से जुड़े फैसले होशियारी से लें। अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें। इस वीक कुछ जातकों को कमजोरी महसूस होती है। एकाग्रता की कमी रहेगी। सप्ताह के आखिर में कार्यों का स्ट्रेस बढ़ेगा। जीवन के हर क्षेत्र में महत्वपूर्ण कामयाबी हासिल होगी।

मूलांक 6 : मूलांक 6 वालों के लिए यह सप्ताह बेहद शुभ रहेगा। घर में सुख-समृद्धि और खुशहाली आएगी। रिश्तेदारों से प्रॉपर्टी को लेकर विवाद हो सकता है। मैरिड लाइफ में खुशहाली आएगी। सिंगल जातकों का शादी-विवाह तय हो सकता है। स्वास्थ्य में सुधार आएगा। सप्ताह के मध्य में चुनौतियां बढ़ेंगी। लेकिन सोच-समझकर किए गए फैसलों से अच्छे रिजल्ट मिलेंगे। अगर आप कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो यह सप्ताह उत्तम रहने वाला है। 

मूलांक 7 : इस सप्ताह मूलांक 7 वालों को लंबी यात्रा करनी पड़ सकती है। खर्चे अनियंत्रित रहेंगे। सोच-समझकर किए गए निवेशों से फ्यूचर में अच्छा रिटर्न मिलेगा। फिल्म, आर्ट, रिसर्च और सेल्स फील्ड से जुड़े लोग करियर में खूब तरक्की करेंगे। हालांकि, इस दौरान विरोधी भी एक्टिव रहेंगे। कार्यों में चुनौतियां बढ़ेंगी। स्वास्थ्य बढ़िया रहेगा। पारिवारिक जीवन में मौज-मस्ती भरे पलों को एंजॉय करेंगे। इस सप्ताह आप सोच-समझकर रियल एस्टेट या स्टॉक मार्केट में इनवेस्ट कर सकते हैं।

मूलांक 8 : मूलांक 8 वालों के जीवन में कई बदलाव होंगे। सफलता की सीढ़ियां चढ़ेंगे। कार्यों के मनचाहे रिजल्ट मिलेंगे। धन लाभ के नए अवसर मिलेंगे। जो लोग फिल्म, आर्ट्स, टेक्नोलॉजी, मैनेजमेंट और रिसर्च से जुड़े लोगों के हर कार्य सफल होंगे। इस सप्ताह आर्थिक मामलों में समझदारी से फैसले लें। खर्चों पर नियंत्रण रखें। इस सप्ताह लव, करियर,हेल्थ हो या धन से जुड़े मामले हों। सभी कार्यों में भाग्य साथ देगा। धन-संपत्ति में वृद्धि के योग बनेंगे। 

मूलांक 9 : इस सप्ताह मूलांक 9 वालों को करियर में पॉजिटिव रिजल्ट मिलेंगे। ऑफिस में उच्चाधिकारियों का सपोर्ट मिलेगा। करियर में खूब तरक्की करेंगे। यात्रा के योग बनेंगे। धन-दौलत में वृद्धि के नए अवसर मिलेंगे। मैरिड लाइफ में खुशनुमा माहौल रहेगा। लेकिन कानूनी मामलों के चलते मुश्किलें बढ़ेंगी। यह सप्ताह नए कार्यों की शुरुआत के लिए बेहद खास रहने वाला है।  सिंगल जातकों की लाइफ में किसी दिलचस्प व्यक्ति एंट्री होगी। 

अगला लेखऐप पर पढ़ें