Notification Icon
Hindi Newsमौसम न्यूज़Sawan 22 july red alert 3 districts orange alert 4 districts flood landslide uttarakhand weather - Weather today in Hindi - Aaj ka mausam, mausam ki jankari, Temp today in Hindi

सावन शुरू होते ही बरसेगी आफत, बारिश पर 3 में रेड-4 जिलों में ऑरेंज अलर्ट; बाढ़-भूस्खलन की भी टेंशन

तीन जिलों के लिए रेड, चार में ऑरेंज और तीन के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। बाढ़, भूस्खलन, भू-कटाव और भू-धंसाव जैसे हालात पैदा होने की आशंका जाहिर की गई है। प्रशासन भी अलर्ट मोड पर है।

Himanshu Kumar Lall देहरादून, हिन्दुस्तान, Mon, 22 July 2024 03:51 AM
share Share

22 जुलाई को सावन शुरू होते ही आसमान से आफत बरसेगी। उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में बारिश पर अलर्ट जारी किया गया है। उत्तराखंड में सोमवार को भारी से बहुत भारी और अत्यंत भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

तीन जिलों के लिए रेड, चार में ऑरेंज और तीन के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। बाढ़, भूस्खलन, भू-कटाव और भू-धंसाव जैसे हालात पैदा होने की आशंका जाहिर की गई है। मौसम विभाग के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह के मुताबिक 25 जुलाई तक प्रदेश के कई जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है।

चंपावत, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर में कहीं-कहीं बहुत भारी से अत्यंत भारी बारिश की संभावना है। यहां पर रेड अलर्ट रखा गया है। पौड़ी, पिथौरागढ़, बागेश्वर और अल्मोड़ा में ऑरेंज अलर्ट है। देहरादून, हरिद्वार, टिहरी में भारी बारिश और गर्जना के साथ आकाशीय बिजली चमकने की संभावना है।

देहरादून में कई इलाकों में बारिश
देहरादून में कई इलाकों में रविवार को हल्की से मध्यम बारिश हुई। देहरादून में तापमान सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा 33 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। उधर कुमाऊं में प्रशासन ने रेड अलर्ट को देखते हुए नैनीताल, ऊधमसिंह नगर, चम्पावत और बागेश्वर में सोमवार को छुट्टी घोषित की है।

 

अगला लेखऐप पर पढ़ें