Notification Icon
Hindi Newsउत्तराखंड न्यूज़विकासनगरTraders angry at liquor shops in the marketmarket at highway

हाईवे स्थित मेन बाजार में शराब की दुकानें खोले जाने के विरोध व्यापारियों व स्थानीय लोगों ने प्रदर्शन किया

: बाजार में देशी और विदेशी शराब की दुकान खोलने की कवायद का विरोध : स्थानीय लोगों के साथ मिलकर व्यापारियों ने किया प्रदर्शन दिल्ली यमुनोत्री हाईवे स्थित विकासनगर मेन बाजार अंग्रेजी और देशी शराब की...

हिन्दुस्तान टीम विकासनगरTue, 19 Sep 2017 02:22 PM
share Share

: बाजार में देशी और विदेशी शराब की दुकान खोलने की कवायद का विरोध: स्थानीय लोगों के साथ मिलकर व्यापारियों ने किया प्रदर्शनदिल्ली यमुनोत्री हाईवे स्थित विकासनगर मेन बाजार अंग्रेजी और देशी शराब की दुकानें खोले जाने की आशंका पर व्यापारियों और स्थानीय लोगों ने नाराजगी जताई है। इसके विरोध में मंगलवार को व्यापारियों ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर प्रदर्शन किया। क्षेत्रीय विधायक मुन्ना सिंह चौहान को ज्ञापन देकर शराब की दुकान बाजार में न खुलने देने की मांग की है।पूर्व में हाईवे से शराब की दुकानें हटाने के कोर्ट के आदेश के बाद विकासनगर में शराब की दुकानों का भारी विरोध हुआ था। जिसके बाद देशी शराब की दुकान को मंडी चौक और अंग्रेजी शराब की दुकान को हाईवे ग्राउंड के समीप बाबूगढ़ में प्रशासन ने भारी विरोध के बीच खुलवाया था। हाल में सुप्रीम कोर्ट ने हाईवे पर शराब की दुकानों को खोलने संबधित कुछ रियायतें दी हैं। विरोध कर व्यापारियों का कहना है कि शराब व्यवसायी फिर से मेन बाजार में देशी और अंग्रेजी शराब की दुकान खोलने की जुगत में जुट गए हैं। इसकी भनक लगते ही मंगलवार को बाजार के व्यापारी और स्थानीय लोग विरोध में सड़कों पर उतर आए। प्रस्तावित अंग्रेजी शराब की दुकान के बाहर प्रदर्शन कर शासन प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। विरोध करने वालों का कहना है कि बाजार में किसी भी सूरत में दुकानों को नहीं खोलने दिया जाएगा। विधायक मुन्नासिंह चौहान को ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि नेशनल हाईवे पर जहां शराब की दुकानों को खोलने की तैयारी की जा रही है वहां पर मुख्य बस अड्डा, टैंपो स्टैंड, पहाडी क्षेत्र से आने वाले वाहनों का स्टैंड है। जहां पर सुबह चार बजे से रात 11 बजे तक लोगों की आवाजाही बनी रहती है। लोग अपने वाहन बीच सड़क पर खड़ा कर शराब खरीदने आएंगे, जिससे हाईवे पर जाम लगा लगेगा। मेन बाजार में महिलाएं सब्जी खरीदने आती हैं। ऐसे में हाईवे पर शराब की दुकान खोलने का कोई औचित्य नहीं है। ज्ञापन में चेतावनी दी है कि यदि शराब की दुकानों को खोला गया तो व्यापक स्तर पर विरोध किया जाएगा। प्रदर्शन और ज्ञापन देने वालों में सुरेश रावत, सभासद बीना डोभाल, जमील, पूरणसिंह तोमर, राजू, विष्णु दुबे, परमजीत सिंह, विपिन जैन,विजय जैन, पंकज बजाज, अमित कश्यप, जुगल किशोर, हिमांशु अरोरा, संजय ग्रोवर, निशु गुप्ता, शुभम जैन, प्रदीप कश्यप, गुरुविंदर सिंह आदि शामिल रहे।वार्ता की आश्वासनलोगों की मांग पर विधायक मुन्नासिंह चौहान ने इस मामले में एसडीएम को निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि मामला संवेदनशील है जनभावनाओं से जुड़ा है। लोगों के विरोध को देखते हुए उचित निर्णय लिया जाए और उनसे भी वार्ता की जाए।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें