पछुवादून में मिले दस कोरोना संक्रमित मरीज

पछुवादून में रविवार को भी कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा दहाई के अंक का पार गया। यहां रविवार को एक स्वास्थ्य कर्मी समेत दस संक्रमित मरीज मिले,...

पछुवादून में मिले दस कोरोना संक्रमित मरीज
Newswrap हिन्दुस्तान, विकासनगरSun, 18 April 2021 12:30 PM
हमें फॉलो करें

विकासनगर। हमारे संवाददाता

पछुवादून में रविवार को भी कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा दहाई के अंक को पार गया। यहां रविवार को एक स्वास्थ्य कर्मी समेत दस संक्रमित मरीज मिले, जिन्हें होम आइसोलेशन में रखा गया है। हर दिन बड़ी संख्या में संक्रमित मरीजों के मिलने से प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग चिंतित है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी जा रही है। वहीं प्रशासन कोविड नियमों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही कर रहा है।

उप जिला चिकित्सालय की सहायक नोडल अधिकारी रितु जोशी ने बताया कि रविवार को लेहमन अस्पताल की एक महिला स्वास्थ्य कर्मी में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही हरबर्टपुर में एक ही परिवार के तीन सदस्य, अंबाड़ी, डाकपत्थर, बाबूगढ़, लक्ष्मणपुर, रसूलपुर और सिंगरा कालोनी से एक-एक संक्रमित मरीज मिले हैं। वहीं, रविवार को सहसपुर क्षेत्र कोरोना संक्रमण की दृष्टि से राहत रही। यहां देर शाम तक कोई भी कोरोना संक्रमित मरीज नहीं मिला। विकासनगर क्षेत्र में लगातार बढ़ रहे संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने गहरी चिंता जाहिर की है। उप जिला चिकित्सालय के नोडल अधिकारी डा. प्रदीप चौहान ने बताया कि संक्रमण की दूसरी लहर का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। इसका मुख्य कारण लोगों का लापरवाह होना है। जनवरी, फरवरी माह में संक्रमण के मामलों में कमी आने के बाद लोग लापरवाह होने लगे थे। भीड़ भाड़ वाले स्थानों पर मॉस्क का प्रयोग नहीं किया जा रहा था। अभी कई लोग पुलिस को देखकर मास्क लगा रहे हैं। हाथों को सेनेटाइज करने की आदत भी समाप्त हो चुकी है। उन्होंने कहा कि टीकाकरण के बाद भी पर्याप्त सावधानी बरती जानी जरूरी है। इसके साथ ही कोरोना के हल्के लक्षण दिखने पर जल्द जांच कराई जानी चाहिए। जांच रिपोर्ट आने तक खुद को क्वारंटाइन करना जरूरी है।

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें