पुलिस ने किया महिला का अंतिम संस्कार

हरबर्टपुर निवासी एक महिला की शुक्रवार को हृदय गति रुकने से मौत हो गयी। लेकिन महिला के शव को कंधा देने के लिए कोई नहीं मिला। महिला के पति ने 112 नंबर...

Newswrap हिन्दुस्तान, विकासनगरFri, 30 April 2021 11:20 AM
share Share

हरबर्टपुर निवासी एक महिला की शुक्रवार को हृदय गति रुकने से मौत हो गयी। लेकिन महिला के शव को कंधा देने के लिए कोई नहीं मिला। महिला के पति ने 112 नंबर पर सूचना दी। महिला के पति ने फोन पर पुलिस को बताया कि आस पड़ोस व रिश्तेदार कोरोना की डर से मदद नहीं कर रहे हैं। तब पुलिस ने महिला के पति को ढांढस दिया। कहा कि पुलिस सारा इंतजाम करेगी।

देवेंद्र सिंह निवासी हरबर्टपुर के परिवार में 65 वर्षीय पत्नी महिंद्र कौर व दो बच्चे हैं।। बड़ा बेटा गंभीर रूप से बीमार है और अस्पताल में भर्ती है। पत्नी महिंद्र कौर की अचानक शुक्रवार को मौत हो गयी। महिंद्र कौर के पति देवेंद्र सिंह ने अपने आस पड़ोस व रिश्तेदारों को सूचना दी, लेकिन कोई अंतिम संस्कार में साथ देने के लिए तैयार नहीं हुआ। सभी ने कोरोना के डर से हाथ खड़े कर दिये। बारह बजे दिन तक भी कोई रिश्तेदार व पड़ोसी नहीं पहुंचा। तब देवेंद्र सिंह ने 112 नंबर पर सूचना देकर बताया कि उसकी पत्नी की मौत हो गयी। अंतिम संस्कार के लिए कोई कंधा देने वाला नहीं मिल रहा। जिस पर विकासनगर कोतवाल राजीव रौथाण ने उन्हे हौसला दिया। कहा परेशान न हों पुलिस आ रही है। कोतवाल ने खुद कमान संभाली और हरबर्टपुर चौकी इंचार्ज प्रमोद कुमार को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। मौके पर चौकी इंचार्ज के नेतृत्व में पहुंची चीता पुलिस के कर्मचारी अमित चौधरी व सुभाष ने कोविड संक्रमण से बचने के सभी सावधनियों को बरतते हुए कोविड किट पहनकर शव को सुरक्षित कवर कर एंबुलेंस में रखवाया उसके बाद भीमावाला में श्मशान घाट तक महिला को पहुंचाने के लिए खुद ही कंधा देकर शांतिधाम में अंतिम संस्कार कराया। चौकी इंचार्ज ने बताया कि महिला की मौत हालांकि हार्टअटैक से होने की बताई गयी। लेकिन पुलिस ने कोरोना गाइड लाइन का पूरा पालन कर ही अंतेष्ठि की।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें