Hindi Newsउत्तराखंड न्यूज़विकासनगरLiquor shops open in Pachuvadoon even during weekly lockout

पछुवादून में साप्ताहिक तालाबंदी के दौरान भी खुली रही शराब की दुकानें

साप्ताहिक कर्फ्यू के दौरान रविवार को पछुवादून के सभी बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा। व्यापारिक प्रतिष्ठानों के शटर दिन भर बंद रहे। मेडिकल स्टोर और फल...

Newswrap हिन्दुस्तान, विकासनगरSun, 25 April 2021 11:10 AM
share Share

विकासनगर। हमारे संवाददाता

साप्ताहिक कर्फ्यू के दौरान रविवार को पछुवादून के सभी बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा। व्यापारिक प्रतिष्ठानों के शटर दिन भर बंद रहे। मेडिकल स्टोर और फल सब्जी की दुकानों को छूट होने के कारण खुले रहे। लेकिन दो दिन पूर्व शराब की दुकानों को लेकर सर्वदलीय बैठक में सरकार की किरकिरी होने के बावजूद पछुवादून में साप्ताहिक कर्फ्यू के दौरान भी शराब की दुकानें धड़ल्ले से खुली रही, जिसको लेकर स्थानीय लोगों ने नाराजगी जाहिर की है।

कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए सरकार की ओर से सप्ताह में छह दिन बाजार दोपहर दो बजे तक ही खुला रखने और रविवार को संपूर्ण तालाबंदी का निर्णय लिया गया है। इस दौरान सार्वजनिक परिवहन भी पूरी तरह ठप रहता है। इस नियम के चलते रविवार को त्यूणी, चकराता, साहिया, कालसी, डाकपत्थर, विकासनगर, हरबर्टपुर, सहसपुर, सेलाकुई में बाजार पूरी तरह बंद रहे। बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा। बाजार बंद होने के कारण लोग भी घरों से बाहर नहीं निकले। सिर्फ दवाई, दूध और फल सब्जी की दुकानों पर इक्का दुक्का खरीददारी करते देखे गए। लेकिन पछुवादून में शराब की दुकानों पर अभी सरकार के नियम लागू नहीं हो रहे हैं। शराब की अधिकांश दुकानें रविवार को भी खुली रही। यहां शराब खरीदने के लिए लोग दिन भर आते रहे। प्रशासन ने भी सुबह से खुली शराब की दुकानों को बंद कराने की जहमत नहीं उठाई। यह आलम तब है जबकि दो दिन पूर्व ही सर्वदलीय बैठक के बाद सरकार की ओर से शराब की दुकानों को भी कोविड एसओपी के तहत संचालित किए जाने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं उप जिलाधिकारी सौरभ असवाल ने बताया कि साप्ताहिक तालाबंदी के दौरान कोविड नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें