Hindi Newsउत्तराखंड न्यूज़विकासनगरDevotees worship Mother Kalratri on the seventh Navratra

सातवें नवरात्र पर श्रद्धालुओं ने की मां कालरात्रि की अराधना

बिगड़ी मेरी बना दे, ओ शेरो वाली मैय्या आदि देवी गीतों के साथ सोमवार को देवी मंदिरों सहित घरों में मां के सातवें स्वरूप की अराधना की गई। हर कोई मां...

Newswrap हिन्दुस्तान, विकासनगरMon, 19 April 2021 12:20 PM
share Share

विकासनगर। हमारे संवाददाता

बिगड़ी मेरी बना दे, ओ शेरो वाली मैय्या आदि देवी गीतों के साथ सोमवार को देवी मंदिरों सहित घरों में मां के सातवें स्वरूप की अराधना की गई। हर कोई मां कालरात्रि की पूजा अर्चना में लीन दिखाई दिया। देवी मंदिरों में सुबह और शाम घंटा घड़ियाल की गूंज से माहौल भी भक्तिमय बना रहा।

नवरात्र के सातवें दिन भोर से ही पूजन अर्चन का दौर शुरू हो गया। सातवें नवरात्र पर मां को प्रसन्न करने के लिए श्रद्धालुओं की आस्था सब पर भारी पड़ती दिखी। कोई दीपदान करता दिखा, तो किसी ने मां को लाल चुनरी अर्पित कर सुख समृद्धि की मन्नतें मांगी। काली माता मंदिर कालसी में सुबह से ही मां काली के दर्शनों को श्रद्धालुओं का आवागमन बना रहा। लोगों ने सोशल डिस्टेंस के बीच विधि विधान से मां काली की पूजा अर्चना कर सुख शांति की कामना मांगी। शहर के काली माता मंदिर दिनकर विहार, दुर्गा मंदिर, रसूलपुर, लक्ष्मणपुर, जीवनगढ़, डाकपत्थर, हरबर्टपुर, जमनीपुर, जस्सोवाला, लखनवाला, सहसपुर, धर्मावाला, सभावाला, सेलाकुई, ढकरानी, ढालीपुर, कुल्हाल, कालसी आदि मंदिरों से लेकर गांव-गांव में दिनभर मां कालरात्रि की पूजा अर्चना का दौर चलता रहा। भक्तों ने धूप, दही, घी, कपूर, फूल, फल, चुनरी, सिंदूर, काजल, अगरबत्ती, पंचमेवा, पान आदि के साथ विधि विधान से मां कालरात्रि की पूजा अचर्ना कर पुण्य लाभ कमाया। शाम के समय मंदिरों और घरों में भजन कीर्तन का दौर भी चला। जिसमें मां शेरावाली के भजन गुनगुनाते हुए भक्तों ने मां की अराधना की।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें