पछुवादून में 46 कोरोना संक्रमित मिले

पछुवादून में एक सप्ताह से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या हर रोज दहाई के आंकड़े को पार कर रही है। मंगलवार को एक चिकित्सक समेत कुल 46 लोगों में...

Newswrap हिन्दुस्तान, विकासनगरTue, 20 April 2021 11:20 AM
share Share

सभी को होम आइसोलेशन में रखा गया

विकासनगर। हमारे संवाददाता

पछुवादून में मंगलवार को एक चिकित्सक समेत कुल 46 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। सभी संक्रमित मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा गया है।

उप जिला चिकित्सालय की सहायक नोडल अधिकारी रितु जोशी ने बताया कि अस्पताल के एक चिकित्सक समेत बाबूगढ़ से चार, हरबर्टपुर और डाकपत्थर, मंडी चौक से तीन-तीन संक्रमित मरीज मिले हैं। इसके साथ ही फतेहपुर, दिनकर विहार, पृथ्वीपुर, डोभरी, 28 फिटा रोड, लक्खनवाला, लक्ष्मणपुर, फ्रेंडस कालोनी, रुद्रपुर, बेलावाला, जीवनगढ़ और रुद्रपुर से एक-एक संक्रमित मरीज मिला। जबकि सहसपुर के दो लोगों ने विकासनगर अस्पताल में जांच कराई थी, उनमें भी संक्रमण की पुष्टि हुई है। दूसरी ओर सेलाकुई क्षेत्र में मंगलवार को कुल पंद्रह संक्रमित मरीज मिले। सीएचसी सहसपुर की प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. विनीता सयाना ने बताया कि सभी संक्रमित मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। दूसरी ओर त्यूणी में भी एक किशोरी में संक्रमण की पुष्टि हुई है। बड़ी संख्या में संक्रमित मरीजों के मिलने पर स्वास्थ्य विभाग ने चिंता जाहिर की है। उप जिला चिकित्सालय के नोडल अधिकारी डा. प्रदीप चौहान ने कहा कि संक्रमण की दूसरी लहर चरम पर होने के बावजूद लोग लापरवाही बरत रहे हैं। कोरोना से बचाव के लिए सावधानी ही जरूरी है। अभी लोग जुखाम बुखार की शुरुआत होने पर अस्पताल आने से परहेज कर रहे हैं, जिससे संक्रमण के गंभीर रूप लेने का खतरा बना रहता है। उन्होंने कहा कि सामान्य जुखाम बुखार होने पर चिकित्सक की सलाह ली जानी जरूरी है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें